भारत के खिलाफ टी20 डेब्यू करने वाले गेंदबाज ने किया धमाकेदार प्रदर्शन, अकेले दम पर टीम को दिलाई जीत

डरबन को मिली एक और बेहतरीन जीत (Photo Credit - SA20 Twitter)
डरबन को मिली एक और बेहतरीन जीत (Photo Credit - SA20 Twitter)

SA20 के 24वें मुकाबले में डरबन सुपर जायंट्स ने प्रिटोरिया कैपिटल्स को 8 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए डरबन सुपर जायंट्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। जवाब में प्रिटोरिया कैपिटल्स की टीम 9 विकेट खोकर 166 के स्कोर तक ही पहुंच पाई। डरबन की ये सातवीं जीत है और वो अब प्लेऑफ में पहुंच चुके हैं। मैथ्यू ब्रीट्जके को उनकी बेहतरीन धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले डरबन सुपर जायंट्स के कप्तान केशव महाराज ने टॉस जीता और बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि टीम की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही और महज 15 रन के स्कोर पर ही पहला झटका लग गया। इसके बाद डी कॉक ने धुआंधार पारी जरूर खेली लेकिन 7 गेंद पर 16 रन ही बना सके। हेनरिक क्लासेन ने 18 गेंद पर 30 रनों की धुआंधार पारी खेली। जबकि मैथ्यू ब्रीट्जके ने 46 गेंद पर 10 चौके और 3 छक्के की मदद से 73 रनों की विस्फोटक पारी खेल टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। जॉन-जॉन स्मट्स 17 गेंद पर 21 रन बनाकर नाबाद रहे।

जूनियर डाला ने 5 विकेट लेकर कैपिटल्स को किया ढेर

टार्गेट का पीछा करने उतरी प्रिटोरिया कैपिटल्स की टीम शुरुआत से ही दबाव में आ गई। सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर आउट हो गए। दूसरे सलामी बल्लेबाज विल जैक्स ने जरूर अच्छी पारी खेली और 26 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 41 रन बनाए लेकिन उन्हें बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला। हर एक बल्लेबाज को शुरुआत तो मिली लेकिन कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाया और इसी वजह से टीम टार्गेट तक नहीं पहुंच पाई। डरबन की तरफ से जूनियर डाला ने जबरदस्त गेंदबाजी की और 4 ओवरों में सिर्फ 26 रन देकर 5 विकेट लिए। उन्होंने लगभग अकेले दम पर टीम को जीत दिला दी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता