जोस बटलर ने विस्फोटक पारी खेल रॉयल्स को दिलाई जीत, लुंगी एन्गिडी ने गेंदबाजी में किया कमाल

जोस बटलर ने धुआंधार पारी खेली (Photo Credit -  Paarl Royals Twitter)
जोस बटलर ने धुआंधार पारी खेली (Photo Credit - Paarl Royals Twitter)

SA20 के 9वें मुकाबले में पार्ल रॉयल्स ने जोबर्ग सुपर किंग्स को 7 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जोबर्ग सुपर किंग्स की टीम 19.5 ओवर में 134 रन पर सिमट गई। जवाब में पार्ल रॉयल्स ने इस टार्गेट को 14.1 ओवर में ही सिर्फ 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। जोस बटलर (Jos Buttler) को उनकी धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले जोबर्ग सुपर किंग्स के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने टॉस जीता और बैटिंग करने का फैसला किया लेकिन उनका ये निर्णय पूरी तरह से गलत साबित हुआ। टीम की शुरुआत काफी खराब रही और सिर्फ 30 रन तक ही तीन विकेट गिर गए। रीजा हेंड्रिक्स 8 और फाफ डू प्लेसी 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वेन मैडसन खाता भी नहीं खोल सके। 85 रन तक टीम के 7 खिलाड़ी आउट हो चुके थे लेकिन ल्युइस डी प्लोय एक छोर पर टिके हुए थे। उन्होंने 43 गेंद पर 7 चौके और 3 छक्के की मदद से 71 रनों की पारी खेल टीम को एक लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया। रॉयल्स की तरफ से लुंगी एन्गिडी ने सिर्फ 17 रन देकर 3 विकेट लिए।

जोस बटलर ने नाबाद पारी खेल टीम को दिलाई जीत

टार्गेट का पीछा करने उतरी पार्ल रॉयल्स की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। सिर्फ 15 रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय आउट हो गए। वो केवल पांच ही रन बना सके। हालांकि इसके बाद जोस बटलर और विहान लुब्बे ने दूसरे विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी कर पारी को संभाल लिया। लुब्बे ने 30 गेंद पर 39 रन बनाए, जबकि जोस बटलर ने 37 गेंद पर 8 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 70 रनों की पारी खेलकर टीम को आसानी से जीत दिला दी। सुपर किंग्स की तरफ से इमरान ताहिर ने 4 ओवर में सिर्फ 12 रन देकर 1 विकेट लिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment