'बेबी' एबी डीविलियर्स ने बल्ले से मचाया तूफान, युवा खिलाड़ी के विस्फोटक शतक के बावजूद टीम को मिली हार

डेवाल्ड ब्रेविस ने धुआंधार पारी खेली (Photo Credit - MI Cape Town )
डेवाल्ड ब्रेविस ने धुआंधार पारी खेली (Photo Credit - MI Cape Town )

SA20 के 26वें मुकाबले में एमआई केपटाउन ने प्रिटोरिया कैपिटल्स को 34 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए एमआई केपटाउन ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 248 रनों का विशाल स्कोर बनाया। डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) ने जबरदस्त धुआंधार पारी खेली। इस टार्गेट के जवाब में प्रिटोरिया कैपिटल्स की टीम 8 विकेट खोकर 214 रन ही बना पाई। काइले वेरेना ने धुआंधार शतक लगाकर अकेले दम पर मुकाबला किया लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

एमआई के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया और उनका ये निर्णय एकदम सही साबित हुआ। टीम की शुरुआत काफी जबरदस्त रही। रेसी वेन डर डुसेन और रेयान रिकेल्टन की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 4.6 ओवरों में ही 64 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। डुसेन ने 9 गेंद पर 3 छक्के की मदद से 21 रन बनाए, जबकि रिकेल्टन ने 45 गेंद पर 10 चौके और 5 छक्के की मदद से 90 रनों की धुआंधार पारी खेली।

डेवाल्ड ब्रेविस ने छक्कों की बरसात करते हुए खेली तूफानी पारी

इसके बाद मिडिल ऑर्डर में डेवाल्ड ब्रेविस ने काफी तूफानी पारी खेली। उन्होंने 32 गेंद पर 3 चौके और 6 छक्के की मदद से नाबाद 66 रन बनाए और टीम को 248 के स्कोर तक पहुंचा दिया। कप्तान किरोन पोलार्ड 7 गेंद पर 22 रन बनाकर नाबाद रहे।

टार्गेट का पीछा करने उतरी प्रिटोरिया कैपिटल्स की शुरुआत बेहद ही खराब रही। सिर्फ 42 रन तक ही टीम के छह विकेट गिर गए। ऐसा लगा कि टीम एकतरफा ये मुकाबला हार जाएगी लेकिन इसके बाद काइले वेरेना ने अकेले दम पर टीम की मैच में वापसी करा दी। उन्होंने 52 गेंद पर 7 चौके और 9 छक्के की मदद से 116 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को 200 के पार ले गए। हालांकि बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिलने की वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता