हमने सबसे खराब बैटिंग की, टीम की हार के बाद भड़के कप्तान फाफ डू प्लेसी

सुपर किंग्स को मिली हार (Photo Credit - Joburg Super Kings Twitter)
सुपर किंग्स को मिली हार (Photo Credit - Joburg Super Kings Twitter)

जोबर्ग सुपर किंग्स के कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) ने साउथ अफ्रीका टी20 लीग में अपनी टीम को मिली एक हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। जिस तरह से टीम ने इस मुकाबले में बल्लेबाजी की उससे वो बिल्कुल भी खुश नहीं हैं। फाफ डू प्लेसी ने मैच के बाद कहा कि उनकी टीम ने काफी खराब बैटिंग इस मुकाबले में की और इसी वजह से हार का सामना करना पड़ा।

साउथ अफ्रीका टी20 लीग के 13वें मुकाबले में प्रिटोरिया कैपिटल्स ने जोबर्ग सुपर किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जोबर्ग सुपर किंग्स की टीम 15.4 ओवर में सिर्फ 122 रन बनाकर सिमट गई। जवाब में प्रिटोरिया कैपिटल्स ने इस टार्गेट को 13 ओवर में ही 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। जोबर्ग सुपर किंग्स के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने जरूर बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 22 गेंद पर 9 चौके और 2 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 51 रन बनाए लेकिन उन्हें बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला।

फाफ डू प्लेसी ने बल्लेबाजों को हार का जिम्मेदार ठहराया

फाफ डू प्लेसी के मुताबिक टीम के बल्लेबाज बार-बार वही गलती कर रहे हैं और पिछली हार से बिल्कुल भी सीख नहीं ले रहे हैं। उन्होंने मैच के बाद कहा,

बल्लेबाजी को लेकर कुछ भी कहने के लिए शब्द ही नहीं है। खराब बैटिंग सबसे अच्छा शब्द होगा इस बारे में बात करने के लिए। ये पहली बार नहीं हो रहा है और इसी वजह से हम निराश हैं। आक्रामक बल्लेबाजी करने और स्मार्ट बैटिंग का एक कॉम्बिनेशन बनाना होगा। जब हम अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तब गुच्छों में विकेट गंवाते हैं लेकिन टी20 का बेसिक है कि विकेट गंवाने के बाद पारी को बनाया जाए। इस विकेट पर 100 रनों के आस-पास के स्कोर को डिफेंड करना मुश्किल है। हम काफी निराश हैं कि इस तरह का प्रदर्शन रहा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now