Create

जोस बटलर और डेविड मिलर के जबरदस्त पारी की बदौलत रॉयल्स ने हासिल की शानदार जीत

डेविड मिलर ने बेहतरीन पारी खेली (Photo Credit - Paarl Royals)
डेविड मिलर ने बेहतरीन पारी खेली (Photo Credit - Paarl Royals)

साउथ अफ्रीका टी20 लीग (SA20) के 21वें मुकाबले में सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने पार्ल रॉयल्स को 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए। जवाब में पार्ल रॉयल्स ने इस टार्गेट को 18.5 ओवर में ही 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। पार्ल रॉयल्स के कप्तान डेविड मिलर को उनकी बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले सनराइजर्स ईस्टर्न केप के कप्तान एडेन मार्करम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और चार रन के स्कोर पर ही टीम को पहला झटका लग गया। एडम रॉसिंग्टन एक चौका लगाकर आउट हो गए। इसके बाद टीम नियमित अंतराल में अपने विकेट गंवाती रही। कप्तान एडेन मार्करम केवल 15 रन ही बना सके और ट्रिस्टन स्टब्स ने 17 गेंद पर 18 रन बनाए। हालांकि जेजे स्मट्स एक छोर पर टिके रहे और 49 गेंद पर 9 चौके की मदद से 65 रनों की पारी खेलकर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

जोस बटलर ने अर्धशतक लगाकर टीम की जीत को किया आसान

टार्गेट का पीछा करने उतरी पार्ल रॉयल्स की शुरूआत अच्छी रही। जोस बटलर और जेसन रॉय की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 5.5 ओवर में 46 रन जोड़े। हालांकि इस दौरान जेसन रॉय सिर्फ 8 ही रन बना पाए। वहीं जोस बटलर ने सिर्फ 39 गेंद पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद 51 रन बनाकर टीम की राह आसान कर दी। इसके बाद निचले क्रम में कप्तान डेविड मिलर ने 23 गेंद पर 4 छक्के की मदद से 37 रनों की नाबाद पारी खेल अपनी टीम को 19वें ओवर में ही जीत दिला दी। पार्ल रॉयल्स की टीम प्वॉइंट्स टेबल में अब तीसरे पायदान पर आ गई है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment