Create
Notifications

खराब लाईट के कारण भारत की झोली में जाता मैच हुआ ड्रॉ, हनुमा विहारी ने की बेहतरीन बल्लेबाजी

हनुमा विहारी ने मैच में दूसरी फिफ्टी जमाई (सांकेतिक फोटो)
हनुमा विहारी ने मैच में दूसरी फिफ्टी जमाई (सांकेतिक फोटो)
Naveen Sharma

दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ भारत ए का दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट मैच भी ड्रॉ हो गया। भारतीय टीम अंतिम दिन जीत की तरफ बढ़ रही थी लेकिन खराब लाईट के कारण मैच रुक गया और फिर शुरू नहीं हुआ। भारतीय टीम 234 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 3 विकेट पर 155 रन बना चुकी थी। 27 से ज्यादा ओवरों में जीत के लिए 79 रन चाहिए थे। यहाँ खराब लाईट ने मैच रुकवा दिया और दक्षिण अफ्रीका की हार बच गई।

चौथे दिन के खेल में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ़्रीकी टीम को दूसरी पारी में महज 212 रन के स्कोर पर समेट दिया। इशान पोरेल, नागवासवाला और नवदीप सैनी ने क्रमशः 3 और 2-2 विकेट हासिल किये। इस तरह दक्षिण अफ़्रीकी टीम के पास कुल 233 रनों की बढ़त रही और भारत को जीतने के लिए दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए आना था।

दूसरी पारी में भारतीय टीम ने बल्लेबाजी शुरू की लेकिन प्रियांक पांचाल बिना खाता खोले ही आउट हो गए। इस समय कुल स्कोर 11 रन था। पृथ्वी शॉ ने तेज शुरुआत की थी लेकिन वह भी 14 गेंद में 18 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से हनुमा विहारी और अभिमन्यू ईस्वरन ने मिलकर बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए तीसरे विकेट के लिए शतकीय भागीदारी करते हुए भारत को जीत की तरफ धकेल दिया। ईस्वरन अपनी फिफ्टी पूरी करने के बाद 55 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। हालांकि उधर हनुमा विहारी भी बेहतर खेल रहे थे और अर्धशतक के बाद क्रीज पर टिके रहे। जब टीम को जीत के लिए 79 रन चाहिए थे, उस समय खराब लाईट से खेल रुका और मैच ड्रॉ होने की घोषणा की गई। हनुमा विहारी 72 रन बनाकर नाबाद रहे। दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 297 रन बनाए। भारत ने 276 रन बनाए थे।

संक्षिप्त स्कोर

दक्षिण अफ्रीका ए: 297/10, 212/10

भारत ए: 276/10, 155/3


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...