Create
Notifications

भारत ए के खिलाफ पहले अनाधिकारिक टेस्ट के पहले दिन 2 दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाजों के शतक

दक्षिण अफ्रीका के लिए दो बल्लेबाजों ने शतक जड़ेभ
दक्षिण अफ्रीका के लिए दो बल्लेबाजों ने शतक जड़ेभ
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

भारत ए के खिलाफ ब्लोमफोंटेन में पहले अनाधिकारिक टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक दक्षिण अफ्रीका ए टीम ने रनों का अम्बार लगा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले दिन 3 विकेट पर 343 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। पीटर मलान 157 और जेसन स्मिथ 51 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय भारतीय टीम के पक्ष में गया। सैरेल एरवी बिना खाता खोले आउट हो गए। उनके बाद रैनार्ड वैन टोनडर भी खाता खोले बिना आउट हो गए। 2 विकेट 14 रन के कुल स्कोर पर गंवाने के बाद दक्षिण अफ़्रीकी टीम मुश्किल में नजर आ रही थी। ऐसे में टीम की बल्लेबाजी का जिम्मा पीटर मलान और टोनी डी जोर्जी ने संभाला। दोनों ने भारतीय टीम के गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा दिया।

खराब गेंदों को सीमा रेखा से बाहर भेजने का काम करते हुए दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाए और विकेट भी सलामत रखे। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 200 से ज्यादा रनों की भागीदारी निभाई। टोनी डी जोर्जी अपना शतक पूरा करने के बाद 117 रन के कुल स्कोर पर आउट होकर चलते बने लेकिन पीटर मलान ने एक छोर पकड़कर रखा। वह अपना शतक जड़ने के बाद भी क्रीज पर जमे रहे। इस दौरान उनको जेसन स्मिथ के रूप में एक जोड़ीदार मिला। इस बार फिर से एक शतकीय साझेदारी देखने को मिली। स्मिथ अपनी फिफ्टी जड़ने में सफल रहे और मलान शतक जे बाद टिके रहे। वह 150 के पार जाने के बाद भी आउट नहीं हुए। दिन के खेल में कुल 90 ओवर डाले गए और दक्षिण अफ्रीका ए ने पहली पारी में 3 विकेट पर 343 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। उमरान मलिक, नागवासवाला और नवदीप सैनी के खाते में 1-1 विकेट आया।

संक्षिप्त स्कोर

दक्षिण अफ्रीका ए पहली पारी: 343/3


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now