Create
Notifications

दक्षिण अफ्रीका के बड़े स्कोर के जवाब में भारत ने भी की बेहतरीन बल्लेबाजी

दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने 500 से ज्यादा रन बनाए हैं
दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने 500 से ज्यादा रन बनाए हैं
Naveen Sharma

दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ पहले अनाधिकारिक टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ए की टीम ने 1 विकेट पर 125 रन का स्कोर बनाया। कप्तान प्रियांक पांचाल 45 और अभिमन्यू ईस्वरन 27 रन बनाकर क्रीज पर हैं। पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम अभी दक्षिण अफ्रीका से 384 रन पीछे है।

कल के स्कोर 3 विकेट पर 343 रनों से आगे खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने बेहतरीन बैटिंग जारी रखी। पीटर मलान 163 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा जेसन स्मिथ भी 52 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से विकेटकीपर बल्लेबाजी केसिले और जॉर्ज लिंडे ने क्रीज पर टिककर बल्लेबाजी की। लिंडे 51 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन केसिले 82 रन बनाकर नाबाद रहे। मार्को यानसेन 17 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट पर 509 रन बनाकर पारी घोषित की। भारत के लिए नवदीप सैनी और नागवासवाला को 2-2 विकेट मिले। उमरान मलिक और राहुल चाहर ने भी 1-1 विकेट चटकाया।

जवाबी बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने भी पहली पारी में धाकड़ शुरुआत की। पहले विकेट के लिए पृथ्वी शॉ और प्रियांक पांचाल ने 80 रनों की साझेदारी निभाई। इस बीच बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे पृथ्वी शॉ 48 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि कप्तान प्रियांक पांचाल और अभिमन्यू ईस्वरन ने टिककर बल्लेबाजी करते हुए कोई अन्य विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों क्रमशः 45 और 27 रन बनाकर नाबाद लौटे। इस तरह भारत ने दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में 1 विकेट पर 125 रन का स्कोर खड़ा किया। लुथो सिपामला ने दक्षिण अफ्रीका के लिए एक विकेट हासिल किया। भारतीय टीम पहली पारी के आधार पर भी दक्षिण अफ्रीका की टीम से 384 रन पीछे है।

संक्षिप्त स्कोर

दक्षिण अफ्रीका ए पहली पारी: 509/7 पारी घोषित

भारत ए पहली पारी: 125/1


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...