Create
Notifications

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज का शतक, मैच ड्रॉ की तरफ अग्रसर

यह मुकाबला अब ड्रॉ की तरफ बढ़ रहा है
यह मुकाबला अब ड्रॉ की तरफ बढ़ रहा है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ पहले अनाधिकारिक टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल भी खराब लाईट के कारण प्रभावित हुआ। भारतीय टीम ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 308 रन बनाए। खराब रौशनी के कारण स्टंप्स का ऐलान कर दिया गया। बाबा अपराजित 19 और उपेन्द्र यादव 5 रन बनाकर क्रीज पर हैं। पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम अभी दक्षिण अफ्रीका से 201 रन पीछे है।

कल के स्कोर 1 विकेट पर 125 रन से आगे खेलते हुए भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। कप्तान प्रियांक पांचाल और अभिमन्यू ईस्वरन स्कोर को 200 के पार लेकर गए। पांचाल अर्धशतक के बाद भी खेलते रहे लेकिन अपने शतक के करीब जाकर 96 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए।

अभिमन्यू ईस्वरन भी अपना अर्धशतक पूरा कर क्रीज पर टिके रहे। उनका साथ देने के लिए आए हनुमा विहारी शुरुआत अच्छी करने में सफल रहे लेकिन ज्यादा देर टिक नहीं पाए। हनुमा विहारी 25 रन बनाकर आउट हो गए। इस बीच अभिमन्यू ईस्वरन ने भी शतक पूरा कर लिया। हालांकि शतक बनाने के तुरंत बाद वह 103 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। बाबा अपराजित और उपेन्द्र यादव ने पारी को आगे बढ़ाया लेकिन खराब रौशनी ने खेल को प्रभावित किया। अपराजित 19 और यादव 5 रन बनाकर क्रीज पर थे और 4 विकेट पर 308 रन के स्कोर पर रुका हुआ खेल वापस शुरू नहीं हुआ और दिन की समाप्ति का ऐलान कर दिया गया। दक्षिण अफ्रीका के लिए सिपामला और जॉर्ज लिंडे ने अब तक 2-2 विकेट हासिल किये हैं।

भारतीय टीम अभी दक्षिण अफ़्रीकी टीम से 201 रन पीछे है। अब मैच में परिणाम आने की संभावना काफी कम बची है। एक दिन का खेल बचा है। ऐसे में मुकाबला ड्रॉ की तरफ जा रहा हैं।

संक्षिप्त स्कोर

दक्षिण अफ्रीका ए पहली पारी: 509/7 पारी घोषित

भारत ए पहली पारी: 308/4


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now