दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीसरा अनाधिकारिक टेस्ट ड्रॉ

अंतिम दिन मैच में बारिश का खलल भी देखने को मिला
अंतिम दिन मैच में बारिश का खलल भी देखने को मिला

दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ भारत ए का तीसरा अनाधिकारिक टेस्ट मैच ड्रॉ समाप्त हो गया। चौथे दिन का खेल बारिश से प्रभावित रहा। दक्षिण अफ्रीका से मिले 304 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 3 विकेट पर 90 रन बनाए। बारिश के बाद खेल रुका और फिर शुरू नहीं होने के कारण मुकाबला ड्रॉ घोषित कर दिया गया। तीन मैचों की सीरीज के तीनों मैच ड्रॉ रहे।

इससे पहले दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने अपनी दूसरी पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। जुबैर हमजा ने शतकीय पारी खेली और 125 रन बनाकर नाबाद लौटे। सैरेल एर्वी भी 97 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा टोनी डी जॉर्जी 33 और जोंडो 17 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी 3 विकेट पर 311 रन बनाकर पारी घोषित की। भारत के लिए कृष्णप्पा गौतम ने दूसरी पारी में 2 विकेट चटकाए।

भारत ए ने दूसरी पारी में 304 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अभिमन्यू ईस्वरन का विकेट सबसे पहले गंवाया। वह 19 रन बनाकर आउट हो गए। पृथ्वी शॉ ने तेजी से बल्लेबाजी की लेकिन वह भी 34 गेंद में 38 रन बनाकर आउट हो गए। कुछ देर बाद देवदत्त पडीक्कल भी 15 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। हनुमा विहारी 13 और इशान किशन बिना खाता खोले क्रीज पर थे तब बारिश ने खलल डाला। इसके बाद खेल शुरू नहीं हुआ और मुकाबला ड्रॉ समाप्त हो गया।

दक्षिण अफ्रीका ए ने अपनी पहली पारी में 268 रन का स्कोर बनाया था। जवाब में भारतीय टीम ने 276 रन बनाते हुए 8 रन की बढ़त हासिल की थी। भारत के लिए इशान किशन और हनुमा विहारी ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। इशान किशन अपना शतक पूरा करने से चूक गए।

संक्षिप्त स्कोर

दक्षिण अफ्रीका ए: 268/10, 311/3 पारी घोषित

भारत ए: 276/10, 90/3

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment