Create
Notifications

सबा करीम ने टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किये गए खिलाड़ियों के IPL में खेलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

शिखर धवन और युजवेंद्र चहल को टी20 विश्व कप के लिए नहीं चुना गया है
शिखर धवन और युजवेंद्र चहल को टी20 विश्व कप के लिए नहीं चुना गया है
Prashant Kumar
visit

हाल ही में आगामी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए भारतीय (Indian Cricket Team) स्क्वॉड का चयन हुआ और इसमें कई दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया। टीम में ना चुने जाने के बाद उन खिलाड़ियों के टी20 प्रारूप में भविष्य को लेकर भी सवाल उठने शुरू हो गए हैं। हालांकि इस मामले में पूर्व भारतीय खिलाड़ी सबा करीम (Saba Karim) का मानना है कि इन खिलाड़ियों के पास आईपीएल (IPL) में बेहतरीन प्रदर्शन कर एक बार फिर से टी20 टीम में जगह बनाने का मौका होगा। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितम्बर से होनी है और इस दौरान ऐसे कई खिलाड़ी इस लीग का हिस्सा होंगे, जिन्हें टी20 विश्व कप के लिए नहीं चुना गया है।

8 सितम्बर को चुने गए भारतीय स्क्वॉड में शिखर धवन, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों को नहीं चुना गया है। इसके अलावा श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर को भी मुख्य टीम में जगह नहीं मिली है। ऐसे में इन सभी खिलाड़ियों के पास अपने आप को साबित करने का मौका आईपीएल में होगा।

सबा करीम ने यूट्यूब चैनल खेलनीति पर एक वीडियो में कहा कि टीम में ना चुने गए खिलाड़ियों के लिए आईपीएल एक बेहतरीन मंच है। उन्होंने आगे बात करते हुए कहा,

आईपीएल खुद उन खिलाड़ियों के लिए अपने आप एक प्रेरणा है। ये खिलाड़ी काफी लम्बे समय से खेल रहे हैं। कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो एक बार फिर से उन्हें भारतीय टीम का प्रतिनिधत्व करने का मौका मिल सकता है। ऐसा नहीं है कि अगर आपका चयन नहीं होता है तो दरवाजे बंद हो जाते हैं।

शिखर धवन अभी भी भारतीय टीम के लिए अहम - सबा करीम

T20 World Cup selection: Why big-match player Shikhar Dhawan missed out |  Sports News,The Indian Express

भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन को पिछले दो आईपीएल सीजन में धमाकेदार प्रदर्शन करने के बावजूद टी20 विश्व कप के लिए नहीं चुना गया और कई लोगों ने अब उनके भविष्य पर भी सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। धवन टेस्ट से पहले ही बाहर चल रहे हैं और टी20 में भी अब उनकी जगह नहीं बन रही। हालांकि सबा करीम ने धवन को अहम खिलाड़ी बताया और कहा कि भारत के लिए वनडे फॉर्मेट में धवन अभी भी काफी योगदान दे सकते हैं।

शिखर धवन भारत की वनडे टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। उनका अंतरराष्ट्रीय करियर अभी खत्म नहीं हुआ है। उनमें अभी भी खेल बाकी है। वह फिट हैं और प्रेरित भी हैं।

Edited by Prashant Kumar

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now