Create
Notifications

सबा करीम ने बीसीसीआई के जनरल मैनेजर पद से दिया इस्तीफा

सबा करीम
सबा करीम
SENIOR ANALYST
Modified 20 Jul 2020
न्यूज़

भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम ने बीसीसीआई के जनरल मैनेजर (क्रिकेट ऑपरेशंस) पद से इस्तीफा दे दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक सबा करीम से इस्तीफा मांगा गया था क्योंकि कोरोना वायरस के दौरान वो घरेलू क्रिकेट सीजन को सही से मैनेज नहीं कर पाए थे।

पीटीआई से बातचीत के दौरान रविवार को बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा,

हां, सबा करीम से इस्तीफा देने को कहा गया है। इसका सबसे बड़ा कारण ये था कि वो डोमेस्टिक क्रिकेट के लिए कोई ठोस प्लान बनाने में नाकाम रहे थे।

ये भी पढ़ें: 1998 में वनडे टीम से ड्रॉप किए जाने के बाद मेरे अंदर असुरक्षा की भावना पैदा हो गई थी-राहुल द्रविड़

आपको बता दें कि सबा करीम ने भारत के लिए एक टेस्ट और 34 वनडे मुकाबले खेले हैं। बांग्लादेश के खिलाफ एक मुकाबले के दौरान उनको आंख में चोट लग गई थी और उसकी वजह से उनका करियर काफी प्रभावित हुआ था। सितंबर 2012 में सबा करीम को राष्ट्रीय चयनकर्ता चुना गया था। इसके 5 साल बाद दिसंबर 2017 में सबा करीम को बीसीसीआई ने उन्हें जनरल मैनेजर (क्रिकेट ऑपरेशंस) के तौर पर नियुक्त किया।

बीसीसीआई के सूत्रों ने सबा करीम के इस्तीफे की पुष्टि की

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि सबा करीम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

हमें उनका इस्तीफा मिल गया है और वो अभी नोटिस पीरियड पर हैं। बोर्ड अब क्रिकेट ऑपरेशंस के लिए नए जनरल मैनेजर की नियुक्ति करेगा। अपेक्स काउंसिल ने इस पोस्ट को भरने के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी दी है।

सूत्रों ने बताया कि घरेलू क्रिकेट में जो दिक्कतें आ रही हैं, उसी वजह से सबा करीम को इस्तीफा देना पड़ा। लॉकडाउन जबसे लगा है, तबसे कोई भी घरेलू क्रिकेट देश में नहीं हुआ है। इसके अलावा बीसीसीआई इस साल आईपीएल का भी आयोजन कराना चाहती है।

ये भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ ने मुझे लगातार 3 चौके मारे और फिर एक अहम सलाह दी- टीनो बेस्ट

Published 20 Jul 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now