Create

ऋषभ पंत को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने की बड़ी भविष्यवाणी

Nitesh
South Africa v India - 3rd Test - Day3
South Africa v India - 3rd Test - Day3

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीम (Saba Karim) ने युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उनका मानना है कि पंत जल्द ही क्रिकेट के तीनों ही प्रारूपों में एक कंपलीट प्लेयर बन जाएंगे।

ऋषभ पंत की अगर बात करें तो टेस्ट क्रिकेट में उनका औसत 40 से भी ज्यादा है। इस फॉर्मेंट में वो सबसे ज्यादा सफल रहे हैं। उन्होंने अभी तक चार टेस्ट शतक लगाए हैं जिसमें से तीन शतक साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में आए हैं। हालांकि लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है। उन्हें इस फॉर्मेट में अपने आपको साबित करना होगा।

ऋषभ पंत की वैल्यू टीम में लगातार बढ़ी है - सबा करीम

सबा करीम के मुताबिक केवल कुछ ही समय के बाद ऋषभ पंत तीनों ही फॉर्मेट में एक जबरदस्त क्रिकेटर बन जाएंगे। उन्होंने खेलनीति पोडकास्ट पर बातचीत के दौरान कहा "हम देख रहे हैं कि ऋषभ पंत अब एक परिपक्कव प्लेयर बनते जा रहे हैं। उनका इम्पैक्ट काफी बड़ा है और टीम में उनकी वैल्यू लगातार बढ़ रही है। हालांकि मेरा ये मानना है कि सफेद गेंद की क्रिकेट में उन्हें अभी भी थोड़ा और बेहतर करने की जरूरत है। उन्हें अभी काफी कुछ हासिल करना है। हालांकि टेस्ट क्रिकेट में वो लगातार सुधार कर रहे हैं। मेरा ये मानना है कि जल्द ही वो तीनों ही फॉर्मेंट्स में एक कंपलीट प्लेयर बन जाएंगे। ये भारतीय टीम के लिए काफी अच्छी बात होगी।"

ऋषभ पंत की अगर बात करें तो अभी तक 24 वनडे मुकाबले उन्होंने खेले हैं। इस दौरान 32.50 की औसत से 715 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 109.32 का रहा है। इसके अलावा पंत ने 43 टी20 मुकाबले खेले हैं और 125.78 की स्ट्राइक रेट से 683 रन बनाए हैं। ऋषभ पंत को टीम में लगातार मौके दिए जाते हैं। उनसे टीम को काफी उम्मीदें भी रहती हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment