Create

पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान, भारत नहीं बल्कि यह टीम है T20 World Cup जीतने की प्रबल दावेदार

India v Australia - T20 International Series: Game 1
India v Australia - T20 International Series: Game 1

पूर्व भारतीय खिलाड़ी सबा करीम (Saba Karim) का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया एक डरावनी टीम है और आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को जीतने के टीम प्रबल दावेदार है। आगामी वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया डिफेंडिंग चैंपियन के रूप में उतरेगा और घर पर होने वाले इवेंट में ख़िताब की रक्षा करना चाहेगा।

करीम ने स्पोर्ट्स18 पर 'स्पोर्ट्स ओवर द टॉप' शो में कहा,

मुझे लगता है कि वे एक डरावना पक्ष हैं और पसंदीदा हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि वे ऑस्ट्रेलियाई धरती पर खेल रहे हैं और जिस तरह के बदलाव उन्होंने टीम में लाए हैं, वह दर्शाता है कि वे ऑस्ट्रेलिया में इस तरह के टूर्नामेंट जीतने के लिए जो आवश्यक हैं, उसके साथ तालमेल बिठा रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने कुछ दिनों पहले ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपना स्क्वाड घोषित किया था। कंगारू टीम ने पिछले साल खेले वर्ल्ड कप जिताने वाले स्क्वाड में महज एक बदलाव किया है और मिचेल स्वेप्सन की जगह विस्फोटक बल्लेबाज टिम डेविड को लेकर आये हैं। ऑस्ट्रेलिया में ज्यादा स्पिनरों की जरूरत नहीं होगी, इसी वजह से उन्होंने एक अतिरिक्त बल्लेबाज को शामिल किया है।

टिम डेविड का टी20 में धमाकेदार प्रदर्शन रहा है। इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें सीधे स्क्वाड में शामिल किया है। उन्होंने मोहाली में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू किया था और 14 गेंदों में 18 रन बनाये थे। उन्होंने मैथ्यू वेड का साथ दिया था और एक अर्धशतीय साझेदारी निभाई थी तथा ऑस्ट्रेलिया को लक्ष्य के करीब पहुँचाया था।

ऑस्ट्रेलिया ने बड़े मैदानों की वजह से कई पावर हिटर्स को शामिल किया है - सबा करीम

सबा करीम ने ऑस्ट्रेलिया के स्क्वाड में मौजूद पावर हिटर्स का जिक्र करते हुए कहा,

बड़े मैदान, इसलिए आपको कुछ और पावर हिटर्स की जरूरत है, इसलिए उस क्षेत्र को कवर करने की कोशिश की है। उनके पास टिम डेविड और ग्लेन मैक्सवेल हैं। उदाहरण के लिए, इस टीम में (भारत दौरे पर) आपके पास मिचेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस नहीं हैं, दोनों ही पावर हिटिंग के मामले में बहुत ऊपर हैं। इसलिए, इस तरह का कॉम्बिनेशन उन्हें फिर से टी20 वर्ल्ड कप को रिटेन करने के लिए एक बहुत मजबूत पक्ष बनाता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment