Create

"विराट कोहली को रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के साथ तालमेल के लिए अतिरिक्त प्रयास करने की जरूरत होगी", पूर्व खिलाड़ी का बयान 

विराट कोहली आगामी घरेलू सीरीज में रोहित शर्मा की अगुवाई में खेलेंगे
विराट कोहली आगामी घरेलू सीरीज में रोहित शर्मा की अगुवाई में खेलेंगे

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) बतौर खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ घर पर खेली जाने वाली सीरीज (IND vs WI) में पहली बार रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व में खेलेंगे। ऐसे में दोनों के बीच का तालमेल देखने लायक होगा। इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी सबा करीम की प्रतिक्रिया भी आई है, जिनके मुताबिक मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ के साथ अच्छे तालमेल के लिए विराट कोहली को अतिरिक्त प्रयास करने की जरूरत होगी।

नए लीडरशिप ग्रुप की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने की बार पर चर्चा करते हुए खेलनीति यूट्यूब चैनल पर सबा करीम ने कहा,

विराट कोहली को अतिरिक्त प्रयास करने की जरूरत होगी। उसे कुछ मलाल हो रहा होगा, मुझे यकीन है, लेकिन समय सब ठीक कर देता है। मुझे लगता है कि विराट इससे निपटने के लिए काफी अनुभवी और परिपक्व हैं। बहुत जल्द हमें यह मैदान पर भी देखने को मिलेगा।
youtube-cover

पिछले कुछ समय से विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच अनबन की काफी रिपोर्ट्स आई हैं। ऐसे में देखना होगा कि ये दोनों दिग्गज मैदान में किस तरह का बर्ताव करते हुए नजर आते हैं।

कोहली और रोहित दोनों को भारतीय क्रिकेट को ध्यान में रखकर साथ में काम करना चाहिए - सबा करीम

पूर्व विकेटकीपर सबा करीम ने दोनों ही दिग्गज खिलाड़ियों को आपसी मतभेद छोड़कर भारतीय क्रिकेट के बारे में सोचने की सलाह दी है। कम्युनिकेशन को अहम बताते हुए सबा ने कहा,

कप्तान होने के नाते, रोहित शर्मा को वह अतिरिक्त कदम उठाने की आवश्यकता होगी। उन्हें और राहुल द्रविड़ को कोहली को उस विचार प्रक्रिया और संस्कृति के बारे में बताना होगा, जिसमें वे लाना चाहते हैं। वे इस बारे में कोहली से सलाह ले सकते हैं। दिन के अंत में, कोहली और रोहित दोनों को बड़ी तस्वीर देखने और टीम के अंतिम लक्ष्यों के बारे में सोचने की जरूरत है।

उन्होंने आगे कहा,

अगर दोनों खिलाड़ी एक ही पेज पर हैं, तो चीजें बहुत आसान हो जाएंगी। अगर उनके बीच कोई समस्या आती है, तो ड्रेसिंग रूम का माहौल जल्दी खराब हो जाएगा। इसलिए दोनों का साथ काम करना बहुत जरूरी है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment