Create

सबा करीम ने टी20 विश्व कप में विराट कोहली के ओपनिंग करने की संभावनाओं पर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

विराट कोहली ने कुछ समय पहले ओपनिंग के संकेत दिए थे
विराट कोहली ने कुछ समय पहले ओपनिंग के संकेत दिए थे
Prashant Kumar

विराट कोहली (Virat Kohli) ने भले ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ज्यादातर नंबर 3 पर खेला हो लेकिन आईपीएल में उन्होंने जब से आरसीबी के लिए ओपनिंग करना शुरू किया है, उनके प्रदर्शन में और भी निखार आया है। शायद बतौर ओपनर अपने अच्छे प्रदर्शन के कारण ही विराट कोहली हमें आगामी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में भारत के लिए भी ओपनर की भूमिका निभाते हुए दिख सकते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ इस साल मार्च में खेली गयी टी20 सीरीज के आखिरी मैच के बाद विराट ने इस बात के संकेत दिए थे कि वह भारत के लिए विश्व कप में ओपनर के तौर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। पूर्व भारतीय खिलाड़ी सबा करीम (Saba Karim) का भी मानना है कि विराट के ओपनिंग करने की संभावना काफी अधिक है।

विराट को आईपीएल में ओपनिंग का काफी अनुभव है। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बतौर ओपनर अभी तक 71 पारियों में 45.72 की औसत से 2652 रन बनाये हैं। इस दौरान उनके बल्ले से पांच शतक और अठारह अर्धशतक भी निकले हैं।

सबा करीम ने यूट्यूब चैनल खेलनीति पर विराट कोहली के बतौर ओपनर खेलने की संभावनाओं पर कहा,

अब टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली की भारत के लिए पारी की शुरुआत करने की प्रबल संभावना दिख रही है क्योंकि वह ओपनिंग करना पसंद कर रहे हैं। वह अच्छी स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। उनके पास इस चीज का कांसेप्ट है कि कौन से शॉट खेलने हैं और उसे किस तरह के जोखिम उठाने हैं, इसलिए यह सब इसे लागू करने के बारे में है।

टी20 विश्व कप के बाद कप्तानी छोड़ देंगे विराट कोहली

विराट कोहली ने कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इस बात की घोषणा कि थी कि आगामी टी20 विश्व कप के बाद वह इस प्रारूप में भारत की कप्तानी नहीं करेंगे। हालांकि इस प्रारूप में वह बतौर बल्लेबाज खेलना जारी रखेंगे। उन्होंने लिखा कि पिछले कुछ सालों से वर्कलोड काफी रहा है। टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट की कप्तानी में ध्यान देने के लिए मैं टी20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ रहा हूं। टी20 क्रिकेट में बतौर बल्लेबाज मैं अपना खेल जारी रखूंगा। कोहली ने कहा कि टी20 कप्तान के रूप में मैंने टीम को सब कुछ दिया है लेकिन अब बल्लेबाज के रूप में अपना काम जारी रखूंगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...