Create

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप टीम, धवन और चहल को किया बाहर

India v England - 1st T20 International
India v England - 1st T20 International

भारतीय टीम (Indian team) ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपना अंतिम मैच श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में खेला है। हालांकि टीम चयन के लिए अभी समय है और कुछ मसले भी है। सलामी जोड़ी के अलावा स्पिन विभाग में भी चयन समिति को सोचना पड़ेगा। टी20 वर्ल्ड कप के लिए धाकड़ टीम चुनने की आवश्यकता होगी। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीम ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का चयन किया है जिसमें कुछ खिलाड़ियों को उन्होंने शामिल नहीं किया है।

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का नेतृत्व करने वाले नियमित सलामी बल्लेबाज शिखर धवन सबसे छोटे प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं, जबकि केएल राहुल को पिछली बार सफेद गेंद वाली टीम का हिस्सा बनने पर प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था। पृथ्वी शॉ की मौजूदगी से भारत को एक अतिरिक्त विकल्प मिलता है लेकिन वह श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में बड़ी पारियां नहीं खेल सके।

सबा करीम की टी20 वर्ल्ड कप भारतीय टीम

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, जसप्रीत बुमराह, रविन्द्र जडेजा, राहुल चाहर, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार।

चयन समिति की बैठक के दौरान चयनकर्ताओं का टास्क भी मुश्किल होगा। इंडिया न्यूज से बात करते हुए सबा करीम ने कुछ बड़े कॉल लेते हुए धवन को अपनी टीम से बाहर कर दिया। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के लिए उप-कप्तान रोहित और राहुल को अपने दो सलामी बल्लेबाजों के रूप में चुना। उन्होंने अपनी टीम में इशान किशन और श्रेयस अय्यर को भी शामिल किया है।

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले इशान किशन श्रीलंका दौरे का हिस्सा थे। 2019 विश्व कप के बाद से सफेद गेंद वाली टीम के नियमित सदस्य अय्यर कंधे की समस्या के कारण मार्च से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। वह आईपीएल 2021 से खेल में वापसी करेंगे।

ओपनिंग जोड़ी टीम इंडिया के लिए एक समस्या है जिस पर चयनकर्ताओं को ध्यान देना होगा। यह भी देखना अहम रहेगा कि आईपीएल में खिलाड़ियों का प्रदर्शन कैसा रहेगा। आईपीएल के बाद यूएई में ही टी20 वर्ल्ड कप का अयोजन होना है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment