Create

"हार्दिक पांड्या खुद कप्तानी में एक ब्रांड हैं," पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान

हार्दिक पांड्या की कप्तानी आईपीएल में बेहतरीन रही थी
हार्दिक पांड्या की कप्तानी आईपीएल में बेहतरीन रही थी

पूर्व भारतीय विकेटकीपर और चयनकर्ता सबा करीम (Saba Karim) आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ आगामी दो मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए BCCI द्वारा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को भारतीय टीम (Indian Team) का कप्तान नियुक्त करते हुए देखकर खुश हैं। उन्होंने हार्दिक पांड्या को कप्तानी में एक खुद का ही ब्रांड बताया।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के पॉडकास्ट में सबा करीम ने कहा कि पांड्या ने एमएस धोनी के साथ काफी समय बिताया, विराट कोहली के साथ काफी समय बिताया, उनके पास कप्तानी का अपना ब्रांड है और जिस तरह से वह अपना क्रिकेट खेलते हैं वह विराट या एमएस धोनी से बहुत अलग हैं। आप कई महान व्यक्तियों से सीखते हैं जो टीम का हिस्सा रहे हैं, लेकिन अंतत: आप मैदान पर अपनी नेतृत्व शैली लाते हैं और मुझे लगता है कि उन्होंने यही किया।

करीम ने बतौर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर पिछले चार से पांच सालों में हार्दिक पांड्या के सीखने की कला को अहम चीज माना। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि गुजरात टाइटंस के लिए हमने मैदान पर जो बदलाव देखा, वह बदलाव असल में कप्तानी से शुरू हुआ। और इसीलिए उन्होंने अपने पूरे पड़ाव को गुजरात टाइटंस के लिए इतनी बड़ी सफलता में बदल दिया।

हार्दिक पांड्या आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान होंगे
हार्दिक पांड्या आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान होंगे

गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात की टीम ने पहली बार खेलते हुए आईपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया। पांड्या ने टीम की आवश्यकता के अनुसार कार्य किया। उन्होंने खुद की बल्लेबाजी भी उस हिसाब से ही की। ऐसे में कहा जा सकता है कि वह पहले की तुलना में ज्यादा परिपक्व हुए हैं।

आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का कप्तान हार्दिक पांड्या को ही बनाया गया है। पांड्या के अलावा भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बनाया गया है। देखना होगा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पांड्या की कप्तानी कैसी रहेगी।

Quick Links

Edited by निरंजन
1 comment