Create
Notifications

'हार्दिक पांड्या फिट रहते हैं, तो टी20 वर्ल्ड कप में भारत की दोगुनी संभावना है'

India v England - 3rd T20 International
India v England - 3rd T20 International
reaction-emoji
Naveen Sharma

पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता सबा करीम का मानना है कि हरफनमौला हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) इस साल अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप में भारत के अभियान के लिए बेहद महत्वपूर्ण होंगे। टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से यूएई में शुरू होगा। सबा करीम का मानना है कि हार्दिक पांड्या फिट रहते हैं, तो टीम इंडिया लिए अच्छा है।

इंडिया न्यूज से बातचीत में सबा करीम ने कहा कि सबसे बड़ी बात यह है कि हार्दिक पांड्या के फिट होने पर टी20 वर्ल्ड कप में भारत की संभावना दोगुनी हो जाएगी। अगर वह पूरे टूर्नामेंट में गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों कर सकते हैं, तो मुझे लगता है कि भारत की संभावनाएं बहुत ज्यादा हैं।

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि इंग्लैंड और श्रीलंका में बैठे टीम मैनेजमेंट पर भी काफी कुछ निर्भर करता है कि वे टी20 वर्ल्ड कप तक हार्दिक पांड्या को किस तरह ट्रीट करते हैं। वे धीरे-धीरे ताकत वापस प्राप्त करेंगे, ऐसे में किस तरह से उनका वर्कलोड टीम मैनेजमेंट मैनेज करेगा, यह भी अहम है।

श्रीलंका दौरे के लिए सबा करीम की प्रतिक्रिया

सबा करीम ने कहा कि एक बल्लेबाज के तौर पर हार्दिक पांड्या के लिए श्रीलंका दौरा चुनौतीपूर्ण होगा क्योंकि वह आईपीएल के दौरान चेन्नई की धीमी पिचों पर संघर्ष कर रहे थे। श्रीलंका में उनको ऐसे ही विकेट मिलेंगे, तो क्या वह सफेद गेंद वाले क्रिकेट में ऐसी चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में अच्छे स्ट्राइक रेट से रन बना सकते हैं।

India v England - 3rd One Day International
India v England - 3rd One Day International

गौरतलब है कि पीठ की सर्जरी कराने का बाद हार्दिक पांड्या ने जितने भी मुकाबले खेले हैं, उनमें वह बल्लेबाजी करते हुए नजर आए हैं। गेंदबाजी काफी कम मौकों पर की है। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि बिना गेंदबाजी के हार्दिक पांड्या टीम के लिए फायदेमंद कैसे होंगे। हालांकि पांड्या का प्रयास है कि वे जल्दी ही पूरी तरह से गेंदबाजी में वापसी करे।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...