Create

"विराट कोहली को अब अतिरिक्त प्रयास करने होंगे," पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बयान

South Africa v India - 3rd ODI
South Africa v India - 3rd ODI

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के लिए पिछला कुछ समय विवादों से भरा रहा है। विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट कप्तानी छोड़ दी। इससे पहले उनको बीसीसीआई ने वनडे कप्तानी से हटा दिया था और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सफेद गेंद कप्तान बनाया गया। कोहली अब बतौर खिलाड़ी भारतीय टीम में खेलेंगे और उनको लेकर पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

यूट्यूब चैनल खेलनीति पर सबा करीम ने कहा कि विराट कोहली को अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। उनको कुछ पछतावा हो रहा होगा लेकिन समय घावों को भर देता है। मुझे लगता है कि विराट इससे निपटने के लिए काफी अनुभवी और परिपक्व हैं। हमें इसे जल्द ही मैदान पर देखना चाहिए।

इसके अलावा करीम ने रोहित शर्मा को लेकर कहा कि कप्तान होने के नाते रोहित शर्मा को एक अतिरिक्त कदम उठाना होगा। उन्हें और राहुल द्रविड़ को कोहली को यह समझना होगा कि वे किस विचार प्रक्रिया और संस्कृति को लाना चाहते हैं। रोहित और कोहली के एक पेज पर होने से चीजें आसान होने की बात सबा करीम ने कही। उन्होंने कहा कि दोनों में अच्छी ट्यूनिंग से ड्रेसिंग रूम में गति बनी रहेगी और दोनों का साथ काम करना जरूरी है।

South Africa v India - 3rd ODI
South Africa v India - 3rd ODI

गौरतलब है कि भारतीय टीम को अब घरेलू सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना है। वेस्टइंडीज की टीम भारत दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 मुकाबले खेलेगी। ऐसे में रोहित शर्मा वनडे प्रारूप में बतौर पूर्ण कप्तान पहली बार मैदान पर उतरेंगे। भारतीय टीम का ऐलान पहले ही किया जा चुका है। इस बार टीम इंडिया में कुछ नए नामों को भी शामिल किया गया है। देखना होगा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम की रणनीति कैसी रहेगी।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच सबसे पहले वनडे सीरीज होगी और इसके तीनों मैच अहमदाबाद में खेले जाएंगे। इसके बाद कोलकाता में तीन टी20 मुकाबले खेले जाएँगे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment