Create

"विराट कोहली को आईसीसी इवेंट नहीं जीत पाने का खामियाजा भुगतना पड़ा होगा," पूर्व क्रिकेटर का बयान

विराट कोहली सफेद क्रिकेट के दोनों प्रारुप में कप्तान नहीं होंगे
विराट कोहली सफेद क्रिकेट के दोनों प्रारुप में कप्तान नहीं होंगे

विराट कोहली (Virat kohli) को भारतीय वनडे टीम के कप्तान के रूप में हटाने के बाद कई तरह की बातें सामने आ रही है। भारतीय टीम के नए सफेद बॉल कप्तान रोहित शर्मा हैं। रोहित शर्मा को कप्तान बनाए जाने के बाद सबा करीम की अहम प्रतिक्रिया सामने आई है। सबा करीम का मानना है कि आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत पाने की वजह से शायद कोहली को कप्तानी से हाथ धोना पड़ा है।

सबा करीम ने अपने यूट्यूब चैनल खेलनीति पर कहा कि यह कहना सही है कि कोहली को बर्खास्त कर दिया गया है। उन्होंने T20I कप्तानी छोड़ते समय घोषणा और पुष्टि कर सकते थे कि वह वनडे कप्तान के रूप में भी जारी नहीं रहना चाहते हैं। करीम ने आगे कहा कि इसका मतलब था कि वह एकदिवसीय कप्तान बने रहना चाहते थे। ICC ट्रॉफी नहीं जीत पाने के कारण विराट कोहली को वनडे कप्तानी का नुकसान उठाना पड़ा होगा।

उन्होंने यह भी कहा कि मुझे लगता है कि कप्तानी बदलने को लेकर कोहली से राहुल द्रविड़ या बीसीसीआई से किसी ने बात जरुर की होगी। राहुल द्रविड़ खिलाड़ियों के साथ सात कम्यूनिकेशन के लिए जाने जाते हैं। इस तरह का बड़ा निर्णय लेते समय मुझे लगता है कि कोहली से बात की गई होगी।

ᴛʜʀᴏᴡʙᴀᴄᴋ @imVkohli announced his arrival as #TeamIndia ODI captain with a stunning match-winning knock in the chase in Pune. 🔥 🔥Relive that batting masterclass against England 🎥 🔽

गौरतलब है कि कोहली को कप्तानी से हटाए जाने को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि यह निर्णय बीसीसीआई और चयनकर्ताओं द्वारा मिलकर लिया गया है। मैंने और चयन समिति के हेड ने उनसे इस बारे में बात भी की थी। दो सफेद गेंद कप्तान होना चयन समिति को सही नहीं लगा इसलिए रोहित शर्मा को दोनों जिम्मेदारियां दे दी गई। कोहली से टी20 कप्तानी नहीं छोड़ने का आग्रह किया गया था लेकिन वह नहीं माने।

रोहित शर्मा बतौर पूर्ण कप्तान दक्षिण अफ्रीका में भारतीय एकदिवसीय टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आएँगे। टीम इंडिया वहां टेस्ट सीरीज भी खेलेगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment