Create
Notifications

बांग्लादेश के खिलाड़ी ने विपक्षी पर किया ईंट से हमला, शाकिब के बाद यह दूसरा मामला

Naveen Sharma
visit

ढाका प्रीमियर लीग 2021 में विवाद जल्द थमने वाला नहीं है। इस बार बीकेएसपी 3 में ओल्ड डीओएचएस स्पोर्ट्स क्लब (DOHS Sports Club) और शेख जमाल धनमंडी क्लब के बीच मैच के दौरान सब्बीर रहमान (Sabbir Rahman) गंभीर अनुशासनहीनता के लिए जांच के दायरे में हैं। रहमान की टीम लेजेंड्स ऑफ रूपगंज बुधवार सुबह पार्टेक्स स्पोर्टिंग क्लब कार्यक्रम स्थल पर पहुंची थी। रहमान ने कथित तौर पर शेख जमाल के स्पिनर इलियास सनी पर उस समय एक ईंट फेंकी, जब वह डीप स्क्वायर लेग पर क्षेत्ररक्षण कर रहे थे। हालांकि सब्बीर रहमान मैच का हिस्सा नहीं थे।

सब्बीर ने इलियास को नस्लवादी गालियां भी दी। रहमान की हरकत ऐसे समय में आई है जब पूरा क्रिकेट समुदाय खेल को नस्लवाद और भेदभाव की बुराइयों के प्रति अधिक संवेदनशील बनाने की कोशिश कर रहा है। क्रिकेट बिरादरी ने खुद को खेल के अंदर होने वाली घटनाओं तक सीमित नहीं रखा है, कई अंतरराष्ट्रीय टीमों ने ब्लैक लाइव्स मैटर अभियान में भी हिस्सा लिया था।

सब्बीर पर कार्रवाई की मांग

इस बीच डीपीएल मैच के समापन के बाद शेख जमाल ने ढाका मेट्रोपोलिस (सीसीडीएम) की क्रिकेट समिति को पत्र लिखकर इस मामले में सब्बीर को सजा देने की मांग की। इस पत्र में लिखा गया कि बिना किसी कारण सब्बीर ने मैदान के बाहर से इलियास के ऊपर ईंट फेंकी। इसके अलावा नस्लवादी गालियाँ देने का आरोप भी इस पत्र में लगाया गया है।

यह पहली बार नहीं है जब रहमान ने कोई विवाद खड़ा किया है। दिसंबर 2017 में प्रथम श्रेणी मैच में एक प्रशंसक के साथ मारपीट करने पर उन्हें छह महीने के लिए बैन होना पड़ा। इसके अलावा 2018 में इस क्रिकेटर को सोशल मीडिया पर एक प्रशंसक को गाली देने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से छह महीने के लिए निलंबित कर दिया गया। पिछले साल उन पर सफाईकर्मी को थप्पड़ मारने का आरोप लगा था।

जब उन्होंने इंग्लैंड में आयोजित 2019 विश्व कप में राष्ट्र का प्रतिनिधित्व किया, तो उस वर्ष अपने बांग्लादेश टीम के साथी मेहदी हसन मिराज के साथ मौखिक लड़ाई में शामिल होने के लिए भी सुर्खियों में थे।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now