सचिन तेंदुलकर ने चेतेश्वर पुजारा के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की

Enter caption

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम की ऐतिहासिक सीरीज जीत के बाद दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने इस सीरीज को बेहद खास बताया है। उन्होंने कहा कि इस सीरीज में किसी खास लम्हे को चुनना बेहद कठिन है मगर चेतेश्वर पुजारा का प्रदर्शन शानदार रहा। एक लॉन्च समारोह में बोलते हुए सचिन तेंदुलकर ने पुजारा के साथ भारतीय तेज गेंदबाजों की तारीफ की, साथ ही टीम के अथक प्रयासों को भी जमकर सराहा।

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर पहली बार ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीती है। चेतेश्वर पुजारा 74.43 के औसत से 571 रन बनाकर सीरीज के सर्वाधिक रन स्कोरर रहे। उन्होंने इस दौरान तीन शतक और एक अर्धशतक जमाया।

उन्होंने आगे कहा कि टीम ने शानदार खेल दिखाया है। भारतीय टीम जिस तरह से प्रदर्शन कर रही है वो काबिल-ए-तारीफ़ है। इस सीरीज में किसी खास लम्हे का जिक्र करना मुश्किल है मगर मुझे लगता है पुजारा बेहद शानदार रहे हैं।

सचिन ने आगे कहा कि पहले कई बयान आये थे हो कि उनके पक्ष में नहीं थे, साथ ही उनकी प्रतिभा का आकलन करने में विफल रहे थे। गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया मगर मुझे लगता है कि पुजारा ने वो प्लेटफॉर्म तैयार जिस पर चलकर नए बल्लेबाज रन बटोर सके। अगर मुझे किसी खास व्यक्ति की बात करनी है तो वो पुजारा होंगे।

तेंदुलकर ने ये भी कहा कि टीम का ऑस्ट्रेलिया में किया गया प्रदर्शन आगे आने वाली पीढ़ियों को भी प्रेरणा देगा। तुम्हारी उम्र कितनी भी हो, तुम्हें नायकों की जरूरत पड़ती ही है। इस लिहाज से परिणाम बेहद महत्वपूर्ण हैं। मुझे याद है जब मैं 10 साल का था तब क्रिकेट के बारे में ज्यादा नहीं जानता था, पर ये पता था हम विश्व कप जीत चुके हैं। उसी घटना से मेरे जीवन को नई राह मिली थी।

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

App download animated image Get the free App now