IPL 2020: ऋतुराज गायकवाड़ को लेकर सचिन तेंदुलकर की भविष्यवाणी सच साबित हुई

ऋतुराज गायकवाड़
ऋतुराज गायकवाड़

कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की जीत के हीरो बनने वाले ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की चर्चा हर जगह है। यह ठीक वैसे ही है जैसे आरसीबी के खिलाफ मुंबई की जीत के बाद सूर्यकुमार यादव की चर्चा हो रही थी। ऋतुराज गायकवाड़ ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलते हुए अपनी टीम को मैच में जीत दिलाई। ऋतुराज गायकवाड़ की पारी के बाद सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की बात का जिक्र हो रहा है। सचिन तेंदुलकर ने ऋतुराज गायकवाड़ को लम्बी पारी का खिलाड़ी बताया था।

केकेआर के खिलाफ मैच से पहले सचिन तेंदुलकर ने एक यूट्यूब चैनल पर ऋतुराज गायकवाड़ के बारे में सचिन तेंदुलकर ने कहा कि मैंने ज्यादा उनका खेल नहीं देखा है लेकिन जितना भी देखा है, उसके आधार पर मैं कह सकता हूँ कि वह एक शानदार खिलाड़ी हैं। तेंदुलकर ने कहा कि जब कोई खिलाड़ी क्रिकेटिंग शॉट मारता है, कवर्स या मिडऑफ़ के अलावा गेंदबाज के सिर के ऊपर से शॉट मारता है, तो समझा जाता है कि वह खिलाड़ी लम्बी पारी खेलने के लिए बना है।

ऋतुराज गायकवाड़ ने खेली थी नाबाद पारी

गौरतलब है कि चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया।ऋतुराज गायकवाड़ ने पारी की शुरुआत करने के बाद अपने अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए केकेआर के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। ऋतुराज ने 53 गेंदों का सामना किया और 6 चौके और दो छक्के जड़ते हुए नाबाद 72 रनों की पारी खेली। ऋतुराज गायकवाड़ क्रीज का एक छोर पकड़कर रन बनाने का सिलसिला जारी रखा।

ऋतुराज गायकवाड़
ऋतुराज गायकवाड़

मैच के बाद ऋतुराज गायकवाड़ खिलाड़ी के बारे में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी कुछ बातें कही। महेंद्र सिंह धोनी ने ऋतुराज गायकवाड़ को एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी करार दिया। धोनी ने कहा कि आते ही ऋतुराज गायकवाड़ को कोरोना संक्रमण हो गया और बाद में उनके बारे में सोचने का मौका नहीं मिला। वह काफी प्रतिभाशाली है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now