Create

सचिन तेंदुलकर को सता रही दिग्‍गज क्रिकेटर के स्‍वास्‍थ्‍य की चिंता, ट्वीट करके बयां किया

सचिन तेंदुलकर ने क्रिस केर्न्‍स के जल्‍द ठीक होने की कामना की
सचिन तेंदुलकर ने क्रिस केर्न्‍स के जल्‍द ठीक होने की कामना की
reaction-emoji
Vivek Goel

महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) इस समय न्‍यूजीलैंड (New Zealand cricket team) के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्‍स (Chris Cairns) के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर चिंतित हैं। उन्‍होंने क्रिस केर्न्‍स के जल्‍द ठीक होने की कामना की है। पता हो कि पूर्व ऑलराउंडर को सिडनी में दिल की सर्जरी के दौरान पीठ में स्‍ट्रोक हुआ और पैरों में पैरालिसिस हो गया। क्रिस केर्न्‍स की इस समय स्थिति काफी गंभीर है।

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करके 51 साल के केर्न्‍स के ठीक होने की कामना की है। उन्‍होंने कहा कि पूरा क्रिकेट जगत पूर्व ऑलराउंडर की स्थिति को लेकर चिंतित है। महान भारतीय बल्‍लेबाज ने उम्‍मीद जताई कि न्‍यूजीलैंड के क्रिकेटर बहुत जल्‍द ठीक हो जाएं।

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, 'क्रिस केर्न्‍स के बारे में जानकर चिंतित हूं। उम्‍मीद और प्रार्थना कर रहा हूं। जल्‍द ठीक हो जाओ दोस्‍त। पूरा क्रिकेट जगत आपके ठीक होने की दुआ कर रहा है।'

क्रिस केर्न्‍स ने वकील ने बताया कि ऑलराउंडर का आपातकालीन स्थिति में हार्ट सर्जरी किए जाने के दौरान स्‍ट्रोक हो गया था। इसके साथ ही उनके पैरों में लकवा मार गया। अब ऑलराउंडर को रिहैब की लंबी प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा।

वैसे, पूर्व कीवी ऑलराउंडर के ठीक होने के लिए सोशल मीडिया पर लगातार लोगों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। क्रिस केर्न्‍स ने 62 टेस्‍ट, 215 वनडे और 2 टी20 इंटरनेशनल मैचों में न्‍यूजीलैंड का प्रतिनिधित्‍व किया।

इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे क्रिस केर्न्‍स

क्रिस केर्न्‍स
क्रिस केर्न्‍स

याद हो कि क्रिस केर्न्स को अचानक बेहोश होने के बाद कैनबरा में जीवनरक्षक प्रणाली पर रखा गया था। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि केर्न्स को 'कैनबरा में गंभीर चिकित्सा आपात स्थिति ओरटिक डिसेक्सन का सामना करना पड़ा'। ओरटिक डिसेक्सन एक गंभीर स्थिति है, जिसमें शरीर की मुख्य धमनी की भीतरी परत को नुकसान पहुंचता है। खबर के अनुसार, 'कथित तौर पर अस्पताल में उनके कई ऑपरेशन हुए, लेकिन उनका शरीर उपचार पर उम्मीद के मुताबिक प्रतिक्रिया नहीं दे रहा है।'

51 वर्ष के केर्न्स पर मैच फिक्सिंग के भी आरोप लग चुके हैं, हालांकि कई कानूनी लड़ाइयों के बाद वह इन आरोपों से बरी हो गए थे। एक समय ऐसा था जब केर्न्स को ट्रक चलाकर भी अपना गुजारा करना पड़ा था।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...