Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

सचिन तेंदुलकर ने बताया कि पृथ्वी शॉ की तकनीक में क्या खामियां हैं ?

पृथ्वी शॉ आउट होने के बाद
पृथ्वी शॉ आउट होने के बाद
Nitesh
ANALYST
Modified 27 Dec 2020
न्यूज़

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने बताया है कि क्यों पृथ्वी शॉ अभी तक ऑस्ट्रेलिया दौरे पर फ्लॉप रहे हैं। सचिन तेंदुलकर ने पृथ्वी शॉ की तकनीक खामियों के बारे में बताया है। उन्होंने काफी अच्छे से समझाया की शॉ की कमजोरी क्या रही है।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर सचिन तेंदुलकर ने पृथ्वी शॉ के बैकलिफ्ट में प्रॉब्लम बताई। उनके मुताबिक यहीं से शॉ के डिफेंस में सेंध लग जाती है। उन्होंने कहा "पृथ्वी शॉ के साथ मेरे हिसाब से बैकलिफ्ट की समस्या है। मुझे लगता है कि उनका हाथ उनकी बॉडी से दूर चला जाता है और फिर दोबारा आता है। जब उनका हाथ वापस आता है तो सीधा आता है और ऐसे में गेंद सरफेस के जरिए जब निकलती है तब उनके लिए दिक्कतें आ जाती हैं।"

सचिन तेंदुलकर ने आगे कहा " मैं केवल पृथ्वी शॉ के बारे में बात नहीं कर रहा हूं। ये उन सभी बल्लेबाजों के साथ समस्या है जो अच्छी फॉर्म में नहीं हैं और उनका बैकलिफ्ट ऐसा है। क्योंकि जब आप स्कूप करते हैं तब टाइमिंग सही नहीं हो पाती है और गेंद अंदरुनी या बाहरी किनारा ले लेती है। जब आप अच्छी बैटिंग कर रहे होते हैं तब आपकी टाइमिंग काफी अच्छी होती है।"

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज आरोन समर्स पाकिस्तान के लिए घरेलू क्रिकेट खेलेंगे

पहले टेस्ट मैच में पृथ्वी शॉ पूरी तरह फ्लॉप रहे थे

आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ एडिलेड टेस्ट मैच की दोनों पारियों में बड़ा स्कोर नहीं बना पाए थे। पहली पारी में वो खाता भी नहीं खोल पाए थे और दूसरी पारी में सिर्फ 4 रन पर आउट हो गए थे। इसी वजह से उन्हें मेलबर्न में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए ड्रॉप कर दिया गया। पृथ्वी शॉ अपनी खराब फॉर्म और चोट की वजह से टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं।

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज आरोन समर्स पाकिस्तान के लिए घरेलू क्रिकेट खेलेंगे

Published 27 Dec 2020, 11:03 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now