Create

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज आरोन समर्स पाकिस्तान के लिए घरेलू क्रिकेट खेलेंगे

आरोन समर्स
आरोन समर्स

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज आरोन समर्स पाकिस्तान के लिए घरेलू क्रिकेट खेलेंगे। वो अगले महीने पाकिस्तान की घरेलू क्रिकेट टीम साउदर्न पंजाब के लिए खेलेंगे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को इसका ऐलान किया। दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सभी डोमेस्टिक टीम को एक-एक विदेशी प्लेयर के चयन की इजाजत दी है और इसी कड़ी में आरोन समर्स को साउदर्न पंजाब ने साइन किया है। वो अगले महीने 8 जनवरी से कराची में शुरु होने वाले पाकिस्तान कप वनडे टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे।

पीसीबी की तरफ से जारी रिलीज में आरोन समर्स ने कहा कि पाकिस्तान तेज गेंदबाजों के लिए एक जबरदस्त जगह है और मैं एक शानदार तेज गेंदबाज बनना चाहता हूं। इसीलिए पाकिस्तान कप में मैं अपनी टीम को अपने प्रदर्शन से जिताने की पूरी कोशिश करुंगा।

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान ड्रॉप कैचों को लेकर शाहीन अफरीदी ने जताई निराशा

आरोन समर्स इससे पहले पाकिस्तान सुपर लीग में हिस्सा ले चुके हैं

आरोन समर्स इससे पहले 2019 के पाकिस्तान सुपर लीग में कराची किंग्स की तरफ से भी खेल चुके हैं। इसके अलावा बिग बैश लीग में वो होबार्ट हरिकेंस के लिए भी खेल चुके हैं। इससे पहले अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के खिलाड़ी पाकिस्तान के डोमेस्टिक क्रिकेट में हिस्सा ले चुके हैं।

पीसीबी के हाई परफॉर्मेंस डायरेक्टर नदीम खान ने कहा कि हम अपने डोमेस्टिक क्रिकेट को काफी बेहतरीन, टफ और चैलेंजिंग बनाना चाहते हैं। इससे ना केवल हमारे क्रिकेटरों बल्कि विदेशी क्रिकेटरों को भी फायदा मिल सकता है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि आरोन के इस टूर्नामेंट से हिस्सा लेने में अन्य विदेशी प्लेयर भी इस तरफ आकर्षित होंगे। इससे हमारे लोकल प्लेयर्स को विदेशी प्लेयर्स के साथ बातचीत करने और उन्हें और उनके कल्चर के बारे में जानने का मौका मिलेगा।

ये भी पढ़ें: सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मुंबई टीम का ऐलान, सूर्यकुमार यादव को बनाया गया कप्तान

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment