सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मुंबई टीम का ऐलान, सूर्यकुमार यादव को बनाया गया कप्तान

सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव

सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम का ऐलान हो गया है। दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को टीम का कप्तान बनाया गया है, जबकि सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को इस टीम में जगह नहीं मिली है। सलिल अंकोला की अगुवाई वाली चयन समिति ने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए 20 खिलाड़ियों का चयन किया है।

सूर्यकुमार यादव पिछले सीजन मुंबई की रणजी टीम के कप्तान भी थे। उन्होंने टीम की तरफ से अभी तक काफी जबरदस्त बैटिंग की है। इसके अलावा इस आईपीएल सीजन में भी उन्होंने काफी रन बनाए थे। सूर्यकुमार यादव ने 40 की औसत और 145 की शानदार स्ट्राइक रेट से 480 रन आईपीएल के 13वें सीजन में बनाए थे। 2018 से लेकर अभी तक उन्होंने हर आईपीएल में 400 से ज्यादा रन बनाए हैं।

हाल ही में सूर्यकुमार यादव ने 47 गेंद पर 120 रनों की ताबड़तोड़ पारी भी खेली थी। इस दौरान उन्होंने अर्जुन तेंदुलकर के एक ओवर में 21 रन बना दिए थे। इससे पहले अर्जुन तेंदुलकर बढ़िया गेंदबाजी कर रहे थे लेकिन यादव के खिलाफ वह भी कुछ नहीं कर पाए। सूर्यकुमार यादव ने अपनी 120 रनों की तूफानी पारी के दौरान 10 चौके और 9 छक्के जड़े और रिटायर्ड हर्ट हुए। अपने लगातार बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से ही वो इंडियन टीम का भी दरवाजा खटखटा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 3 मौके जब भारतीय खिलाड़ियों ने दिया स्लेजिंग का मुंह तोड़ जवाब

सूर्यकुमार यादव के अलावा मुंबई की टीम में दिग्गज युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को भी जगह मिली है। इसके अलावा शिवम दुबे और सरफराज खान को भी शामिल किया गया है।

सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम इस प्रकार है

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), आदित्य तारे (उप कप्तान और विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान, सिद्धेश लाड, शिवम दुबे, शुभम रंजने, आकर्षित गोमेल, सुजीत नायक, तुषार देशपांडे, धवल कुलकर्णी, मिनाद मांजरेकर, प्रथमेश डेक, सैराज पाटिल, अथर्व अंकोलेकर, शशांक अटर्डे, शम्स मुलानी, हार्दिक टैमोर, आकाश पारकर और सूफियान शेख।

ये भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जिनके क्रिकेट स्तर में सुधार द्रविड़-कुंबले की लीडरशिप में हुआ

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment