Create

सचिन तेंदुलकर ने नरेंद्र मोदी द्वारा महिला क्रिकेट टीम की तारीफ का समर्थन किया

महिला विश्वकप में उम्दा प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम का घर आने के बाद हर तरफ जबर्दस्त स्वागत देखने को मिला है। बीसीसीआई, प्रधानमंत्री और राज्य संघों के अलावा तमाम पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों ने इन खिलाड़ियों की तारीफों के पुल बांधे हैं। हाल ही में प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम में इस टीम की सराहना की, तो अब पूर्व दिग्गज भारतीय खिलाड़ी और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में टीम के लिए कही गई बातों का समर्थन किया है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि तीन भले ही फाइनल मुकाबला नहीं जीत पाई हो लेकिन 125 करोड़ देशवासियों का दिल जरुर जीत लिया है। इसी बात को लेकर सचिन तेंदुलकर ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि मेरे विचार मोदी जी के मन की बात कार्यक्रम में कही गई बातों के साथ है। मेरी साथी महिला क्रिकेटरों ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

उल्लेखनीय है कि टीम इंडिया के फाइनल के समय सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने भारतीय महिला खिलाड़ियों को इंग्लैंड में अपनी गेंदबाजी से प्रैक्टिस कराई थी। इसके अलावा सचिन का भी साथ इस टीम को मिलता रहा है। पूनम राउत मुंबई से आती है और अर्जुन तेंदुलकर के कारण सचिन से उनकी कई बार मुलाक़ात हुई है। टीम इंडिया द्वारा फाइनल में शानदार खेल के बाद इनामों की भी बरसात हुई है। बीसीसीआई ने हर खिलाड़ी को 50 लाख रूपये देने की घोषणा की है, वहीँ अलग-अलग राज्यों से आने वाली खिलाड़ियों के लिए वहां की सरकारों ने भी पुरस्कारों की घोषणाएं की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम की प्रत्येक सदस्य से मुलाक़ात कर ट्विटर पर फोटो शेयर भी किये और अपने कार्यक्रम मन की बात में भी उनकी खुलकर तारीफ की।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment