Create

सचिन तेंदुलकर ने बताया कि विराट कोहली ने उनके रिटायरमेंट के समय उन्हें क्या ऐसा गिफ्ट दिया था, जिसे उन्होंने बाद में लौटा दिया

विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर (Photo - ESPN)
विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर (Photo - ESPN)
reaction-emoji
सावन गुप्ता

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बारे में एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि 2013 में जब उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था तो विराट कोहली ने ऐसा क्या गिफ्ट उन्हें दिया था जिसकी वजह से वो इमोशनल हो गए थे और बाद में उस गिफ्ट को लौटा भी दिया।

सचिन तेंदुलकर को रिटायर हुए 9 साल हो गए हैं और विराट कोहली ने उनके रिटायरमेंट के बाद अपने खेल से एक अलग पहचान बनाई। दोनों ही दिग्गज एक दूसरे का काफी सम्मान करते हैं। सचिन तेंदुलकर को विराट कोहली अपना आदर्श मानते हैं और 2011 में वर्ल्ड कप जीतने के बाद कोहली ने सचिन को अपने कंधों पर बैठा लिया था।

सचिन तेंदुलकर ने बताया इमोशनल वाकया

वहीं 2013 में सचिन तेंदुलकर के आखिरी टेस्ट मैच के दौरान एक बेहद भावुक वाकया दोनों दिग्गजों के बीच हुआ था। तेंदुलकर ने अमेरिकी पत्रकार ग्राहम बेन सिंगर के यू-ट्यूब चैनल पर बातीचत के दौरान कहा,

मुझे अभी भी याद है। मैं चेंज रूम में लौटा ही था और मेरी आंखों में आंसू थे। तब तक मुझे पता था कि मैं रिटायर हो रहा हूं और जब गेंद डाल दी गई तो मैंने कहा कि अब मैं रिटायर हो चुका हूं। अब इंटरनेशनल प्लेयर के तौर पर मैं कभी भी अपने जीवन में मैदान में नहीं आ सकूंगा। मैं एक कोने में बैठा टॉवेल से अपने आंसू पोछ रहा था। मैं उस वक्त काफी इमोशनल हो गया था और अपने आंसू नहीं रोक पा रहा था। इसके बाद विराट कोहली मेरे पास आए और उन्होंने मुझे एक कलाई दिया जो उनके पिता ने कोहली को दिया था। मैंने उसे कुछ देर तक रखा और उसे वापस लौटा दिया और कहा कि ये बहुत बेशकीमती है। इसे तुम्हारे पास ही रहना चाहिए। वो एक काफी इमोशनल लम्हा था।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...