Create
Notifications

सचिन तेंदुलकर ने बताए उन 5 ऑलराउंडरों के नाम जिन्हें देखकर वो बड़े हुए और फिर साथ खेला

Sachin Tendulkar
Sachin Tendulkar
Prakash Chand Joshi

क्रिकेट जगत में कई ऐसे महान खिलाड़ी हुए जिन्होंने अपने खेल और अपने खेलने के तरीकों से हर किसी को हैरान कर दिया। इन्हीं में से एक नाम है क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का। सचिन ने अपने करियर में वो कर दिखाया, जो बड़े से बड़े बल्लेबाज भी नहीं कर पाए। वहीं हाल ही में सचिन तेंदुलकर ने अपने उन 5 पसंदीदा ऑलराउंडरों के नामों का ऐलान किया है, जिन्हें देखते हुए वो बड़े हुए और बाद में उन्हें उनके साथ खेलने का मौका भी मिला। सचिन ने अपनी इस लिस्ट में कपिल देव से लेकर इमरान खान तक का नाम शामिल किया।

दरअसल, सचिन तेंदुलकर ने स्टार स्पोर्टस के एक कार्यक्रम में अपने ये विचार रखें। सचिन ने कहा कि मैं विश्व के 5 ऑलराउंडरों को देखते हुए बड़ा हुआ। इन 5 में से 1 कपिल देव के साथ मैं खेला भी। वही दूसरे ऑलराउंडर इमरान खान के साथ में उस वक्त खेला, जब मैंने साल 1989 में अपना पहला दौरा पाकिस्तान का किया था। वहीं सचिन ने तीसरा ऑलराउंडर रिचर्ड हेडली को चुना। सचिन ने कहा कि ऑलराउंडर हेडली से उनकी पहली मुलाकात अपने दूसरे अंतरराष्ट्रीय न्यूजीलैंड के दौरे में हुई। इसके बाद मैं ऑस्ट्रेलिया में मैल्कम मार्शल और इयान बॉथम के खिलाफ खेला।

ये भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या ने लाइव चैट पर कहा- बिना दर्शकों के IPL कराया जा सकता है

सचिन तेंदुलकर ने कहा कि कुल मिलाकर 5 ऑलराउंडर ऐसे रहे, जिन्हें देखते हुए मैं बड़ा हुआ और बाद में मुझे इनके खिलाफ खेलने का मौका भी मिला। गौरतलब, है कि सचिन तेंदुलकर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान रह चुके हैं। उनका जन्म 24 अप्रैल 1973 को हुआ था और इसी महीने 24 तारीख को उन्होंने अपना 47वां जन्मदिन मनाया। तेंदुलकर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में साल 1989 में पाकिस्तान टीम के खिलाफ पर्दापण किया था। उस वक्त वो महज 15 साल के थे।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...