Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: सचिन तेंदुलकर ने वर्ल्ड कप 2003 से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया

  • यह बात शायद आपको भी मालूम नहीं होगी
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 22 Dec 2019, 13:38 IST

सचिन तेंदुलकर vs श्रीलंका, वर्ल्ड कप 2003
सचिन तेंदुलकर vs श्रीलंका, वर्ल्ड कप 2003

वर्ल्ड कप 2003 में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले पूर्व भारतीय कप्तान और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने एक नया खुलासा किया है। सचिन ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में मुझे क्रैम्प से परेशानी हुई और इसके बाद ज्यादा नमक का पानी पीने से श्रीलंका के खिलाफ अगले मैच में मुझे डायरिया हो गया। इसके बाद भी वे उस मैच में खेले और भारत ने इसे बड़े अंतर से जीता।

इंडिया टूडे के एक कार्यक्रम में तेंदुलकर ने कहा कि पाक के खिलाफ मैच में मुझे लगा जैसे शरीर पर किसी ने पांच सौ किलो वजह बाँध दिया है। क्रैम्प की वजह से मैं भाग नहीं पा रहा था और रनर का सहारा लिया। अगले मैच से पहले मैं इस समस्या को समाप्त करने के लिए नमक का पानी पी रहा था और और यह ज्यादा हो गया। इसके बाद मुझे डायरिया हो गया और इस परिस्थिति में भी मैं मैदान पर उतरा क्योंकि यह वर्ल्ड कप मैच था।

यह भी पढ़ें:राहुल द्रविड़ के बेटे समित ने जड़ा दोहरा शतक

गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर ने वर्ल्ड कप 2003 में पाकिस्तान के खिलाफ क्रैम्प आने के बाद भी बल्लेबाजी की और 98 रन बनाए। अगले मैच में डायरिया के बाद भी वे खेले और 97 रन की पारी खेली। भारत ने श्रीलंका को उस मैच में 183 रन के बड़े अंतर से हराया था।

उस वर्ल्ड कप में सचिन तेंदुलकर ने 673 रन बनाए जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है और यह आज भी कायम है। इसे तोड़ने के लिए बल्लेबाजों को काफी अच्छी बल्लेबाजी करनी पड़ेगी।

Published 22 Dec 2019, 13:36 IST
Advertisement
Fetching more content...