Create

WTC Final से पहले इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज के आयोजन पर सचिन तेंदुलकर ने उठाए सवाल

सीरीज जीतने के बाद न्यूजीलैंड की टीम
सीरीज जीतने के बाद न्यूजीलैंड की टीम
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच हाल ही में हुए दो मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर बड़ा सवाल उठाया है। तेंदुलकर का कहना है कि इस सीरीज का आयोजन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के बाद होना था। इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि इस सीरीज के प्वॉइंट्स अगले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में नहीं जुड़ेंगे।

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ खास बातचीत में सचिन तेंदुलकर ने इस सीरीज को लेकर प्रतिक्रिया दी। उनके मुताबिक अगर ये दोनों टेस्ट मुकाबले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद खेले जाते तो ज्यादा बेहतर होता। उन्होंने कहा,

मुझे नहीं पता कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच सीरीज का शेड्यूल कब बना था। ऐसा लगता है कि ये कार्यक्रम काफी पहले से तय हो गया था और शायद तब तक न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह नहीं बनाई थी, या हो सकता है कि ये एक संयोग ही हो। अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल पहले होता और तब ये सीरीज होती तो शायद ज्यादा अच्छा होता।

ये भी पढ़ें; मार्नस लैबुशेन ने इंग्लैंड में खेली जबरदस्त धुआंधार पारी, जेसन रॉय की भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

इंग्लैंड सीरीज से न्यूजीलैंड को फायदा होगा - सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर के मुताबिक इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में खेलने से न्यूजीलैंड को फायदा होगा। क्योंकि उनकी तैयारी अब बेहतर हो गई है। उन्होंने आगे कहा,

इसमें कोई शक नहीं है कि अब भारत के मुकाबले न्यूजीलैंड के पास एडवांटेज रहेगा। क्योंकि वो इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खुले चुके हैं, जबकि भारत ने अभी तक प्रैक्टिस मैच भी नहीं खेला है। उन्होंने केवल आपस में ही एक मुकाबला खेला है।

ये भी पढ़ें: "WTC Final भारतीय टीम जीत सकती है क्योंकि उनके पास ज्यादा इम्पैक्ट वाले प्लेयर हैं"


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...