Create

"2007 में कप्तानी के लिए एम एस धोनी के नाम का सुझाव सचिन तेंदुलकर ने दिया था"

एम एस धोनी और सचिन तेंदुलकर
एम एस धोनी और सचिन तेंदुलकर
reaction-emoji
Nitesh

बीसीसीआई के पूर्व प्रेसिडेंट शरद पवार ने एम एस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी से जुड़ा एक अहम खुलासा किया है। शरद पवार के मुताबिक 2007 टी20 वर्ल्ड कप के लिए एम एस धोनी के नाम का सुझाव सचिन तेंदुलकर ने ही दिया था जिसके बाद धोनी को कप्तान बनाया गया था।

शरद पवार 2005 से लेकर 2008 तक बीसीसीआई के अध्यक्ष थे। उन्होंने बताया कि राहुल द्रविड़ ने 2007 के इंग्लैंड दौरे पर आकर उनसे कहा था कि वो आगे भारतीय टीम की कप्तानी नहीं करना चाहते हैं। इसके बाद वो सचिन तेंदुलकर के पास गए लेकिन उन्होंने भी कप्तानी के लिए मना कर दिया।

ये भी पढ़ें: वॉशिंगटन सुंदर के शतक नहीं पूरा कर पाने को लेकर उनके पिता ने पुछल्ले बल्लेबाजों पर जताया गुस्सा

शरद पवार ने बताया कि एम एस धोनी कैसे कप्तान बने ?

एएनआई से बातचीत में शरद पवार ने कहा "मुझे याद है भारतीय टीम 2007 में इंग्लैंड दौरे पर गई हुई थी। उस समय राहुल द्रविड़ कप्तान थे। मैं इंग्लैंड में ही था और द्रविड़ मुझसे मिलने आए। उन्होंने मुझे बताया कि क्यों वो कप्तानी नहीं करना चाहते हैं। द्रविड़ के मुताबिक कप्तानी की वजह से उनकी बैटिंग पर असर पड़ रहा था। उन्होंने खुद को कप्तानी से हटाए जाने की बात की। इसके बाद मैंने सचिन तेंदुलकर से पूछा तो उन्होंने भी मना कर दिया।"

शरद पवार ने आगे बताया जब सचिन और द्रविड़ दोनों ने कप्तानी करने से मना कर दिया तो मैंने कहा " अगर आप और द्रविड़ दोनों टीम को लीड नहीं करना चाहते हैं तो फिर चीजें कैसे चलेंगी। इसके बाद सचिन तेंदुलकर ने मुझसे कहा कि एक और शख्स है जो कप्तानी कर सकता है और ये शख्स कोई और नहीं एम एस धोनी थे। इसके बाद हमने धोनी को कप्तान बनाने का फैसला लिया।"

ये भी पढ़ें: ऋषभ पंत ने विकेटों के पीछे से लगातार बोलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया, कमेंटेटर्स को दिया चैलेंज


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...