Create

"सचिन तेंदुलकर सबसे बेहतरीन टेक्निकल प्लेयर थे जिनके खिलाफ मैंने खेला"

India v South Africa: Group B - 2011 ICC World Cup
India v South Africa: Group B - 2011 ICC World Cup
reaction-emoji
सावन गुप्ता

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड (Allan Donald) ने सचिन तेंदुलकर को सबसे बेहतरीन टेक्निकल प्लेयर बताया है। डोनाल्ड ने कहा कि सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) सबसे बेस्ट तकनीकी तौर पर सक्षम प्लेयर थे जिनके खिलाफ मैंने खेला।

सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ काफी शानदार रहा है। प्रोटियाज टीम के खिलाफ 15 टेस्ट मैचों में उन्होंने 46.44 की औसत से 1161 रन बनाए। इसके अलावा 40 वनडे मुकाबलों में भी 38.23 की औसत से 1453 रन बनाए।

शायद यही वजह है कि जब एलन डोनाल्ड से उनके खिलाफ सबसे मुश्किल खिलाड़ी का नाम पूछा गया तो उन्होंने सचिन तेंदुलकर का नाम लिया। क्रिकेट लाइफ स्टोरीज यू-ट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा,

बिना किसी शक के तीन ऐसे प्लेयर थे जिन्हें मैं अलग-अलग कैटेगरी में रखता था। मुझसे ये सवाल बार-बार पूछा जाता है। जिन भी खिलाड़ियों के खिलाफ मैंने खेला उसमें सचिन तेंदुलकर तकनीकी तौर पर सबसे बेहतरीन बल्लेबाज थे। इसकी वजह ये थी कि उन दिनों अन्य भारतीय खिलाड़ियों के मुकाबले सचिन तेंदुलकर साउथ अफ्रीका में कंडीशंस के हिसाब से अपनी टेक्निक में बहुत जल्द सुधार कर लेते थे।

एलन डोनाल्ड ने सचिन तेंदुलकर के अलावा ब्रायन लारा और स्टीव वॉ का नाम भी लिया

एलन डोनाल्ड ने आगे बताया कि सचिन के बाद ब्रायन लारा और स्टीव वॉ उनके लिए दो सबसे मुश्किल खिलाड़ी थे। उन्होंने कहा,

नंबर 2 पर ब्रायन लारा हैं जो एक बहुत ही जबरदस्त क्रिकेटर थे। किसी भी पिच पर वो सबसे बेहतरीन स्ट्रोक प्लेयर थे। उनके कुछ स्ट्रोक्स पर तो हंसी भी आ जाती थी। वो काफी अविश्वसनीय शॉट्स खेलते थे। इसके बाद तीसरे नंबर पर स्टीव वॉ हैं जो सबसे मुश्किल बल्लेबाज थे।

आपको बता दें कि एलन डोनाल्ड ने 1991 में दक्षिण अफ्रीका के लिए पदार्पण किया। उन्होंने 72 टेस्ट में 330 विकेट और 164 एकदिवसीय मैचों में 272 विकेट हासिल किए। उन्होंने इससे पहले वर्ल्ड क्रिकेट में बेस्ट गेंदबाजों के बारे में भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि इस बारे में फैसला लेना मुश्किल है लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने मुझे प्रभावित किया है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...