Create

"हमारे और वेस्‍टइंडीज क्रिकेट के लिए दुखद दिन", आयरलैंड से वनडे सीरीज हारने के बाद किरोन पोलार्ड का बयान

आयरलैंड के हाथों वनडे सीरीज हारने से काफी निराश हैं किरोन पोलार्ड
आयरलैंड के हाथों वनडे सीरीज हारने से काफी निराश हैं किरोन पोलार्ड

वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket team) के कप्‍तान किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने घरेलू जमीन पर आयरलैंड (Ireland Cricket team) के हाथों वनडे सीरीज में मिली शिकस्‍त पर निराशा व्‍यक्‍त की है। एंडी मैकब्राइन (Andy Mcbrine) और हैरी टेक्‍टर (Harry Tector) ने अर्धशतक जमाए, जिसकी मदद से आयरलैंड ने तीसरे वनडे में वेस्‍टइंडीज को दो विकेट से मात देकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीती।

इस जीत के साथ आयरलैंड ने पहली बार आईसीसी के पूर्ण सदस्‍य पर विदेशी जमीन पर वनडे सीरीज जीती। पोलार्ड ने तीसरा वनडे और सीरीज गंवाने के बाद कहा कि यह वेस्‍टइंडीज क्रिकेट के लिए दुखद दिन है।

पोलार्ड ने मैच के बाद कहा, 'यह हमारे लिए दुखद दिन है और वेस्‍टइंडीज क्रिकेट के लिए दुखद दिन है। बहुत निराश हूं और इस कड़वी दवाई को खाना मुश्किल है। पिछले कुछ सालों में हमारी बल्‍लेबाजी परेशानी रही और गेंदबाजी की बात करूं तो वो उतने ही लक्ष्‍य की रक्षा कर सकते हैं, जितने हम बोर्ड पर लगाए हैं। वो विकेट लेने के लिए अपना पूरा जोर लगा रहे हैं।'

पोलार्ड ने कहा कि दूसरे हाफ में पिच फ्लैट हो गई थी और इसकी वजह से वेस्‍टइंडीज का काम मुश्किल हो गया था। कैरेबियाई कप्‍तान ने कहा, 'निश्चित ही दूसरे हाफ में विकेट फ्लैट हो गया था और हमें कड़ी मेहनत करनी पड़ी।' पोलार्ड ने कहा कि टीम को बैठकर गहराई से सोचने की जरूरत है कि अब प्रदर्शन कैसे सुधारा जाए।

वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान ने कहा, 'लड़के बेहतर होने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन यह एक रात में नहीं हो सकता है। हमें बैठकर सोचना होगा कि वेस्‍टइंडीज क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए हमें क्‍या करने की जरूरत है।' याद हो कि वेस्‍टइंडीज ने पहला वनडे जीता था, लेकिन फिर आयरलैंड ने धमाकेदार वापसी करते हुए अगले दो मुकाबले लगातार जीते।

तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज की टीम पहले खेलने हुए सिर्फ 212 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसके जवाब में आयरलैंड ने आठ विकेट खोकर 45वें ओवर में जीत हासिल कर ली। एंडी मैकब्रायन (4/28 और 59) को शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच एवं सीरीज में 128 रन और 10 विकेट के लिए मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment