मेरे डेब्यू मैच से पहले ही मुझे कह दिया गया कि ये मेरा आखिरी मैच होगा, सईद अजमल का बड़ा आरोप

Pakistan v England - 1st One Day International
Pakistan v England - 1st One Day International

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर सईद अजमल (Saeed Ajmal) ने अपने डेब्यू को लेकर पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट पर काफी सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि जब वो भारत के खिलाफ अपना डेब्यू करने के लिए जा रहे थे तो मैच से पहले ही उनसे कह दिया गया था कि ये उनका आखिरी इंटरनेशनल मैच हो सकता है।

सईद अजमल ने अपना पहला इंटरनेशनल मैच 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मुकाबले में खेला था। वहीं वनडे में उन्होंने अपना डेब्यू 2008 के एशिया कप में भारत के खिलाफ किया था। उन्होंने अपने करियर में काफी विकेट चटकाए और 2017 में सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था।

मुझसे कहा गया कि ये मेरा आखिरी मैच हो सकता है - सईद अजमल

वहीं सईद अजमल ने भारत के खिलाफ अपने डेब्यू वनडे को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अल्ट्रा एज पोडकास्ट पर बातचीत के दौरान कहा,

मुझे अपना पहला मैच भारत के खिलाफ खेलना था। डेब्यू से पहले ही मुझे कहा गया कि ये मेरा पहला और आखिरी मैच होगा। उन्होंने कहा कि अगर मैंने अच्छा प्रदर्शन किया तो आगे खेलूंगा और अगर नहीं परफॉर्म कर पाया तो फिर आगे मौका नहीं मिलेगा। वो मैच भारत के खिलाफ था जिसे पूरी दुनिया देखती है।
जब मैं अंदर गया तो फिर मुझे क्रैम्प हो गया। मिस्बाह कप्तान थे और उन्होंने मुझसे कहा कि पावरप्ले में मुझे ओवर डालने होंगे। मैंने कहा कि मुझे क्रैम्प आ रहे हैं और इसी वजह से अभी ओवर करवाकर जाने दें। उन्होंने कहा कि नहीं डेथ ओवर में मुझे गेंदबाजी देंगे।

आपको बता दें कि सईद अजमल ने इस मैच में 47 रन देकर एक विकेट लिए थे। उन्हें 47वें ओवर में भी गेंदबाजी करने के लिए कहा गया था और उस ओवर में उन्होंने यूसुफ पठान का अहम विकेट लिया था। भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 308 रन बनाए थे लेकिन इसके बावजूद उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। यूनिस खान की जबरदस्त पारी की बदौलत पाकिस्तान ने आठ विकेटों से जीत हासिल की थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now