भारत के एक और खिलाड़ी ने किया T20I डेब्यू, IPL और ODI में मचा चुका है बल्ले से धमाल

(Photo Courtesy: X/@bcci)
(Photo Courtesy: X/@bcci)

Sai Sudharsan T20I Debut: भारत और जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आज दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारत के युवा प्रतिभावान बल्लेबाज साई सुदर्शन को अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिला है। टॉस के बाद कप्तान शुभमन गिल ने बताया कि साई मुकाबले में अपना टी20 डेब्यू करने जा रहे हैं।

साई सुदर्शन को मिला टी20 डेब्यू का मौका

जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में साई सुदर्शन को खलील अहमद की जगह प्लेइंग 11 में जगह दी गई है। भारतीय टीम साई को प्लेइंग 11 में जोड़कर टीम की बल्लेबाजी को मजबूत करना चाहती है। दरअसल, सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। टीम जिम्बाब्वे द्वारा दिए गए 116 रन के मामूली से लक्ष्य को भी हासिल नहीं कर पाई थी। भारतीय टीम के बल्लेबाज पहले मुकाबले में महज 102 रन पर सिमट गए थे। ऐसे में बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन को सुधारने और टीम की बल्लेबाजी को मजबूत करने के इरादे से शुभमन गिल ने साई सुदर्शन को टी20 इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका दिया है।

वनडे में कर चुके हैं साई डेब्यू

आपको बता दें कि साई सुदर्शन भारत के लिए वनडे में डेब्यू कर चुके हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज के दौरान अपना डेब्यू किया था। वनडे में साई ने कमाल का प्रदर्शन किया था। साई ने अब तक अपने करियर में 3 वनडे मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 2 अर्धशतक की मदद से 127 रन बनाए हैं। साई बल्लेबाजी के दौरान काफी परिपक्व नजर आते हैं। उनकी बल्लेबाजी ने कई दिग्गज खिलाड़ियों को भी काफी प्रभावित किया है।

वनडे के अलावा साई इंडियन प्रीमियर लीग में चैंपियन टीम गुजरात टाइंटस के लिए खेलते हैं। इस टीम की कप्तानी शुभमन गिल के पास है। गुजरात के लिए आईपीएल 2024 में साई ने शानदार प्रदर्शन किया था। उनका बल्ला आईपीएल में जमकर गरजा था। साई ने आईपीएल 2024 में 12 मैच में 1 शतक और 2 अर्धशतक की मदद से 527 रन बनाए थे। साई टी20 इंटरनेशनल में भी शानदार आगाज करना चाहेंगे।

दूसरे टी20 मुकाबले के लिए भारतीय टीम

टीम इंडिया : शुभमन गिल (कप्तान), साईं सुदर्शन, अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, रियान पराग, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now