पाकिस्तान के नए ओपनर का बड़ा कारनामा, विस्फोटक बल्लेबाजी कर तोड़ा शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड

New Zealand v Pakistan - Men
New Zealand v Pakistan - Men's T20 Game 1

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में युवा बल्लेबाज सैम अयूब (Saim Ayub) को ओपनिंग का मौका दिया और टीम मैनेजमेंट का ये फैसला सही भी साबित हुआ। सैम अयूब ने ताबड़तोड़ पारी इस मैच में खेली और जितनी देर तक वो क्रीज पर रहे, टीम का रन रेट काफी अच्छा रहा। वहीं अपनी इस विस्फोटक बल्लेबाजी से सैम अयूब ने पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का एक बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है।

सैम अयूब की अगर बात करें तो वो ओपनर बल्लेबाज हैं और धुआंधार पारियों के लिए जाने जाते हैं। पीएसएल समेत कई टूर्नामेंट्स में उन्होंने काफी विस्फोटक पारियां खेली हैं। इसी वजह से पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में सैम अयूब से ओपनिंग कराने का फैसला किया और टीम का ये निर्णय सही भी साबित हुआ। उन्होंने सिर्फ आठ गेंद पर दो चौके और तीन छक्के की मदद से 27 रनों की धुआंधार पारी खेली। उनकी वजह से ही पाकिस्तान की शुरुआत काफी जबरदस्त रही और 2.2 ओवर में ही 33 रन बन गए।

सैम अयूब स्ट्राइक रेट के मामले में शाहिद अफरीदी से निकले आगे

अपनी इस बल्लेबाजी से सैम अयूब ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी बना दिया। सैम अयूब का इस मैच में स्ट्राइक रेट 337.50 का रहा। ये पाकिस्तान के किसी भी टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज का टी20 इंटरनेशनल के एक मैच में (कम से कम 25 रन) में सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइक रेट है। इससे पहले ये रिकॉर्ड पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के नाम था जिन्होंने 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में 260 की स्ट्राइक रेट से 15 गेंद पर 39 रन बनाए थे। इसके अलावा मोहम्मद हारिस भी लिस्ट में हैं जिन्होंने 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 254 के स्ट्राइक रेट से 11 गेंद पर 28 रन बनाए थे। हालांकि सैम अयूब सबसे आगे निकल गए हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता