पाकिस्तान टीम से इस दिग्गज बल्लेबाज को किया जाए ड्रॉप, लगातार हार के बाद पूर्व ओपनर ने की मांग

Australia Pakistan Cricket
इमाम उल हक को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई सामने

पाकिस्तान टीम को मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच (AUS vs PAK) में भी ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा और इसको लेकर पूर्व सलामी बल्लेबाज सलमान बट्ट ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने टीम की इस हार के बाद बड़े बदलाव की मांग की है। सलमान बट्ट ने सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक को ड्रॉप करने के लिए कहा है। उनके मुताबिक इमाम को ड्रॉप करके सैम अयूब को टीम में लाना चाहिए जो एक अटैकिंग बल्लेबाज हैं।

मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 79 रनों से हरा दिया। चौथे दिन 317 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की दूसरी पारी 237 पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में सभी विकेट खोकर 262 का स्कोर बनाया और पहली पारी के 54 रनों की बढ़त के आधार पर 300 से ज्यादा का लक्ष्य रखा था लेकिन पाकिस्तानी टीम इस टार्गेट को हासिल नहीं कर पाई। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (5/48 और 5/49) को मुकाबले में 10 विकेट चटकाने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

सैम अयूब को मिले टीम में मौका - इमाम उल हक

वहीं इमाम उल हक की अगर बात करें तो इस मैच में वो पूरी तरह फ्लॉप रहे। उन्होंने पहली पारी में 10 और दूसरी पारी में 12 रन बनाए। सलमान बट्ट के मुताबिक इमाम को ड्रॉप करके सैम अयूब को टीम में लाना चाहिए। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

सिडनी में होने वाले टेस्ट मैच के लिए इमाम उल हक की जगह सैम अयूब को मौका देना चाहिए। मैंने जो देखा है, इमाम उल हक के पास कोई स्ट्रोक नहीं है। उनके पास रन बनाने के लिए शॉट नहीं है। बस वो केवल फ्लिक लगाते हैं। शॉर्ट बॉल के खिलाफ उन्हें इंडिया में भी दिक्कत हुई थी और इसी वजह से वो इस पर शॉट नहीं लगाते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment