Create

मैथ्यू हेडन और वर्नन फिलैंडर के पाकिस्तान टीम का कोच बनने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

वर्नन फिलैंडर और मैथ्यू हेडन जबरदस्त खिलाड़ी रहे हैं
वर्नन फिलैंडर और मैथ्यू हेडन जबरदस्त खिलाड़ी रहे हैं

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) और वर्नन फिलैंडर (Vernon Philander) को पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) का कोच बनाए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने पीसीबी के इस फैसले को सही ठहराया है और कहा है कि भले ही इन दोनों दिग्गजों का कोई कोचिंग एक्सपीरियंस नहीं है लेकिन ये बेहतरीन कोच साबित हो सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी मैथ्यू हेडन और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज वर्नन फिलैंडर को पाकिस्तान टीम का नया कोच नियुक्त किया गया है। हेडन बैटिंग कोच का जिम्मा संभालेंगे और फिलैंडर गेंदबाजी विभाग में अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे। इन दोनों दिग्गजों को वर्ल्ड कप के लिए ये जिम्मेदारी दी गई है।

सलमान बट्ट ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर मैथ्यू हेडन और वर्नन फिलैंडर की नियुक्ति को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

अगर हम अनुभव की बात करें तो वर्नन फिलैंडर पिछले साल ही रिटायर हुए हैं। इसलिए उनके पास कोचिंग का एक्सपीरियंस नहीं है। मिस्बाह उल हक के साथ भी ऐसा ही था। हालांकि एक गेंदबाज के तौर पर फिलैंडर काफी सफल थे। अगर उनकी कम्यूनिकेशन स्किल अच्छी है तो मुझे नहीं लगता है कि कोच बनने के लिए आपको किसी कोर्स या फिर 10 साल के अनुभव की जरूरत है। अगर आप अपनी बात को अच्छी तरह से सामने वाले को बता सकते हैं और प्लेयर्स को मोटिवेट कर सकते हैं तो फिर आप कोचिंग के लिए तैयार हैं। पाकिस्तान क्रिकेट में इस वक्त कई सारे कोच हैं लेकिन उनका परफॉर्मेंस काफी खराब है। इसीलिए सिर्फ कोचिंग कोर्स करके ही आप अच्छे कोच नहीं बन सकते हैं।

मैथ्यू हेडन पाकिस्तान टीम को सकारात्मक दिशा में ले जा सकते हैं - सलमान बट्ट

मैथ्यू हेडन के बारे में बात करते हुए सलमान बट्ट ने कहा कि उन्होंने अपने करियर में काफी रन बनाए और पाकिस्तान टीम पर पॉजिटिव इम्पैक्ट डाल सकते हैं। उन्होंने आगे कहा,

मैथ्यू हेडन लंबे समय तक चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा थे। उन्होंने काफी सारा समय वर्ल्ड क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ बिताया है और खुद भी एक जबरदस्त प्लेयर थे। वो पाकिस्तान टीम को बेहतर कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment