"मोहम्मद रिज़वान भी अच्छा विकल्प होते"- पाकिस्तान के नए टेस्ट कप्तान को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

Pakistan v England - Third Test Match: Day Three
Pakistan v England - Third Test Match: Day Three

बुधवार (15 नवंबर) का दिन पाकिस्तान क्रिकेट के लिए काफी हलचल भरा रहा। बाबर आज़म (Babar Azam) ने तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी और पीसीबी ने शान मसूद (Shan Masood) को टेस्ट में और शाहीन अफरीदी को टी20 में कप्तान बनाये जाने का ऐलान किया। पीसीबी (PCB) द्वारा शान को टेस्ट कप्तानी दिए जाने के फैसले को पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सलमान बट (Salman Butt) ने सही ठहराया और युवा खिलाड़ी के नेतृत्व कौशल की तारीफ भी की।

34 वर्षीय शान मसूद को काफी समय से कप्तानी के विकल्प के रूप में देखा जा रहा था और घरेलू क्रिकेट में उनको काफी सफलता भी मिली है। इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान के लिए अभी तक 30 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनके नाम 1597 रन दर्ज हैं।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने शान मसूद की नियुक्ति को सही बताया, साथ ही कहा कि मोहम्मद रिज़वान को भी टेस्ट कप्तान बनाया जा सकता था। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि मोहम्मद रिजवान भी एक अच्छा विकल्प होते, लेकिन शान मसूद भी उतने ही अच्छे हैं। अगर आप घरेलू क्रिकेट में उनकी कप्तानी के रिकॉर्ड को देखेंगे, तो उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। पाकिस्तान को लम्बे समय के लिए विकल्प की तलाश थी, यही कारण है कि वे एक युवा खिलाड़ी के साथ गए।

पीसीबी ने मीडिया रिलीज के माध्यम से घोषणा करते हुए बताया कि शान को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के अंत तक कप्तान नियुक्त किया गया है। शान की कप्तान के रूप में पहली जिम्मेदारी 14 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज होगी।

गौरतलब हो कि बाबर आज़म की कप्तानी पर पिछले काफी समय से सवाल खड़े हो रहे थे और जिस तरह से पाकिस्तान टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में प्रदर्शन किया, उससे उनके ऊपर और सवाल खड़े हो गए। इसी वजह से बाबर ने खुद ही कप्तानी छोड़ दी और नए कप्तान को अपना पूरा समर्थन देने की बात कही।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now