Create

विराट कोहली इंग्लैंड के कप्तान जो रूट से काफी आगे हैं, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर का बयान

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और इंग्लैंड टेस्ट टीम (England Cricket Team) के कप्तान जो रूट (Joe Root) के बीच तुलना को लेकर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सलमान बट्ट ने कहा है कि विराट कोहली इंग्लिश कप्तान जो रूट से काफी आगे हैं।

जो रूट की कप्तानी में इंग्लैंड टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एशेज टेस्ट मैच में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा और इसके बाद जो रूट की कप्तानी पर काफी सवाल उठे। सलमान बट्ट ने भी रूट की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं।

विराट कोहली इंग्लिश कप्तान से काफी आगे हैं - सलमान बट्ट

सलमान बट्ट ने जो रूट के कप्तानी की तुलना विराट कोहली से की और कहा कि भारतीय कप्तान उनसे काफी आगे हैं। अपने यू-ट्यूब चैनल पर सलमान बट्ट ने कहा,

विराट कोहली के पास विरोधी टीम को चैलेंज करने का वो एट्टीट्यूड है। बल्लेबाजी के दौरान वो काफी अग्रेसिव रहते हैं और ऑस्ट्रेलियाई कंडीशंस में बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए ये काफी जरूरी है। अग्रेसन, एट्टीट्यूड और एप्रोच के मामले में विराट कोहली, जो रूट से काफी आगे हैं। जब रूट काफी स्ट्रगल कर रहे थे तो उनके चेहरे पर टेंशन साफ देखा जा रहा था और विराट कोहली के चेहरे पर हमें ये चीज नहीं देखने को मिलती है। विराट कोहली का बॉडी लैंग्वेज जो रूट से काफी बेहतर है, खासकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये और भी जरूरी हो जाता है।

आपको बता दें कि इंग्लैंड टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में 9 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा। अब इंग्लैंड के सामने दूसरे टेस्ट मुकाबले में वापसी करने की चुनौती है। एशेज सीरीज में बने रहने के लिए इंग्लिश टीम को एडिलेड में होने वाले पिंक बॉल टेस्ट मैच में हार-हाल में जीत हासिल करनी होगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment