Create
Notifications

पूर्व खिलाड़ी ने की भारत और पाकिस्तान के पिचों की तुलना

बेंगलुरू टेस्ट मैच के पहले दिन ही 16 विकेट गिर गए
बेंगलुरू टेस्ट मैच के पहले दिन ही 16 विकेट गिर गए
reaction-emoji
Nitesh

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने भारत और पाकिस्तान के पिचों की तुलना की है। सलमान बट्ट ने भारतीय पिचों की तारीफ की तो वहीं पाकिस्तानी पिचों से खुश नहीं दिखे। उनके मुताबिक भारत में पिचें गेंदबाजों के हिसाब से तैयार की जाती हैं, जबकि पाकिस्तान में एकदम फ्लैट पिच होती है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस वक्त पाकिस्तान टूर पर गई हुई है लेकिन वहां की पिचों को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं। रावलपिंडी में खेला गया पहला टेस्ट मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ था। पूरे मैच में कुल 14 ही खिलाड़ी आउट हुए। इसके बाद सबको उम्मीद थी कि कराची की पिच गेंदबाजों के लिए थोड़ी मददगार होगी। हालांकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं हुआ और ऑस्ट्रेलिया ने खेल के पहले ही दिन तीन विकेट पर 251 रन बना दिए। इसके बाद इस पिच पर भी सवाल उठने लगे।

वहीं अगर भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबले की बात करें तो बेंगलुरू टेस्ट मैच में पहले ही दिन 16 विकेट गिर गए। सलमान बट्ट इससे काफी प्रभावित हैं। उनके मुताबिक भारत में ऐसी पिचें तैयार की जाती हैं जिसकी वजह से बल्लेबाजों को अपनी गेम और बेहतर करनी पड़ती है।

भारत में बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए मेहनत करनी पड़ती है - सलमान बट्ट

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "भारत में गेंदबाजों को पिच से काफी मदद मिल रही है। इसी वजह से बल्लेबाजों को अपने गेम में बदलाव लाना पड़ता है, ताकि वो ज्यादा से ज्यादा रन बना सकें। वहां पर बल्लेबाजों को पता है कि एक अच्छी गेंद अगर पड़ गई तो उन्हें अपना विकेट गंवाना पड़ेगा।"

सलमान बट्ट ने आगे कहा "हमारे गेंदबाजों के पास ऐसा कोई भी ऑप्शन नहीं है। नौमान अली ने एक बार फिर स्टीव स्मिथ को लेग स्टंप के बाहर गेंद डाली। यहां तक कि साजिद ने भी कई बार ख्वाजा को लेग स्टंप के बाहर डाली थी, इससे आप पगबाधा आउट नहीं कर सकते हैं। ये सही क्रिकेट नहीं है।"


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...