Create

काउंटी क्रिकेट में भाग लेने के लिए शाहीन अफरीदी की आलोचना करते हुए पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

शाहीन अफरीदी मिडलसेक्स की टीम का हिस्सा हैं
शाहीन अफरीदी मिडलसेक्स की टीम का हिस्सा हैं

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) मौजूदा समय में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं और अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मौजूदा सीजन में अफरीदी मिडलसेक्स की टीम का हिस्सा हैं। हालांकि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने तेज गेंदबाज की काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए आलोचना की है।अफरीदी ने एक मैच खेल लिया और दूसरा मैच खेल रहे हैं।

सलमान बट के मुताबिक अफरीदी काउंटी में खेलकर बेवजह खुद का वर्कलोड बढ़ा रहे हैं। बट के अनुसार पाकिस्तान को इस साल के अंत में एशिया कप और आईसीसी टी20 विश्व कप सहित एक पैक्ड अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर है। इसी वजह से पूर्व कप्तान ने शाहीन को अपने शरीर को आगामी सीजन की शुरुआत से पहले खुद के शरीर को आराम देने का सुझाव दिया है।

शाहीन तीनों प्रारूप में हमारे एकमात्र सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं - सलमान बट

यूट्यूब चैनल क्रिकेट बाज़ पर बट ने कहा,

शाहीन तीनों प्रारूपों में हमारे एकमात्र सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। मुझे नहीं पता कि क्या उन्होंने उसके वर्कलोड को देखा लेकिन काउंटी क्रिकेट उसके लिए आदर्श नहीं है। वह ऐसा नहीं है जो इंग्लैंड में गेंदबाजी करना नहीं जानता। तो ऐसे गेंदबाज को लेकर जोखिम क्यों लेना, खासकर जब उसे एक साल में आने वाले दो वर्ल्ड कप से पहले आराम की जरूरत है। टेस्ट चैंपियनशिप और एशिया कप भी हैं जो महत्वपूर्ण हैं लेकिन शाहीन के मामले में काउंटी क्रिकेट महत्वपूर्ण नहीं है।

आपको बता दें कि शाहीन अफरीदी ने अपनी काउंटी टीम मिडलसेक्स के लिए खुद को पूरे सीजन के लिए उपलब्ध किया है। साथ ही अगर उनकी टीम नॉकआउट स्टेज में पहुँचती है तो यह युवा गेंदबाज उसमें भी अपनी टीम की तरफ से खेलेगा।

पाकिस्तान को अपनी अगली सीरीज जून में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलनी है, जो पिछले साल पूरी नहीं हो पाई थी। इसके बाद अगस्त में टीम को नीदरलैंड्स के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment