Create
Notifications

एनरिक नॉर्ट्जे के बाहर होने से भारतीय बल्लेबाजों ने राहत की सांस ली होगी, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का बयान

South Africa v Sri Lanka - Second Test Day 1
South Africa v Sri Lanka - Second Test Day 1
सावन गुप्ता

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सलमान बट्ट ने कहा है कि इस सीरीज से दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्ट्जे (Anrich Nortje) बाहर हो गए हैं और इसकी वजह से भारतीय बल्लेबाजों ने राहत की सांस ली होगी।

भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरू होने से पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम को बड़ा झटका लगा है। मेजबान टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे चोट की वजह से पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। नॉर्टजे को किस तरह की चोट है, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के मुताबिक 'परसिस्टेंट इंजरी' के कारण नॉर्टजे सीरीज में खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे। हालांकि इनकी जगह किसी भी अन्य खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है।

एनरिक नॉर्ट्जे के बाहर होने से भारतीय टीम को फायदा होगा - सलमान बट्ट

सलमान बट्ट का कहना है कि नॉर्ट्जे के बाहर होने से भारतीय टीम को काफी फायदा होगा क्योंकि वो एक जबरदस्त तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

एनरिक नॉर्ट्जे के बाहर होने से भारतीय बल्लेबाजों ने राहत की सांस ली होगी। वो शॉर्ट पिच गेंद डालने के लिए जाने जाते हैं और अपनी लाइन और लेंथ से काफी बड़ा प्रभाव डालते हैं। इससे निश्चित तौर पर इंडियन टीम को फायदा मिलेगा।

नॉर्टजे का बाहर होना निश्चित रूप से दक्षिण अफ्रीका के लिए एक बड़ा झटका है। इस गेंदबाज ने अपनी गति और सटीक लाइन से टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। नॉर्टजे ने अपने टेस्ट करियर में अब तक 12 टेस्ट मैच खेले हैं और 47 विकेट हासिल किये हैं।

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच टेस्ट और वनडे सीरीज के दौरान दर्शकों को मैदान में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन की वजह से यह फैसला लिया गया है।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...