Create

"वर्ल्ड क्रिकेट को विराट कोहली की जरूरत है" - पूर्व भारतीय कप्तानी के लिए आई बड़ी प्रतिक्रिया 

South Africa v India - 3rd ODI
South Africa v India - 3rd ODI

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने कहा है कि वर्ल्ड क्रिकेट को विराट कोहली (Virat Kohli) की जरूरत है क्योंकि वर्तमान में खेल में बहुत कम गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं। बट ने कहा कि कोहली को अपने प्रशंसकों के लिए फिर से अपनी लय हासिल करनी होगी।

विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में दो अर्धशतक जड़ते हुए अच्छे संकेत दिए थे। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में वह जरूप शतकीय पारी खेलते हुए नजर आएं।

यह पूछे जाने पर कि क्या 33 वर्षीय खिलाड़ी नेतृत्व की जिम्मेदारी को छोड़कर बल्ले से अपना असली फॉर्म पा सकते हैं, इसके जवाब में अपने यूट्यूब चैनल पर सलमान बट ने कहा,

कोहली (अब कप्तान नहीं) के लिए यह मुश्किल होगा। लेकिन वह एक चैंपियन खिलाड़ी हैं और उनसे फोकस बदलने की उम्मीद की जा सकती है। जनता की बड़ी भीड़ जो उन्हें बहुत पसंद करती है, अब उनकी आलोचना भी करने लगी है क्योंकि वे उन बड़े स्कोर को देखना चाहते हैं। अपने प्रशंसकों के लिए, उन्हें अपने खेल को ऊपर उठाने की जरूरत है।

37 वर्षीय खिलाड़ी ने आगे कहा,

वर्तमान में, खेल में बहुत कम गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं, 5-6 से अधिक नहीं। उनमें से भी, वह सर्वश्रेष्ठ में से एक है। इसलिए, उसे खेल और वर्ल्ड क्रिकेट की भलाई के लिए आगे बढ़ने की जरूरत है।

भारत मिक्स एंड मैच करने की कोशिश कर रहा है - सलमान बट ने टीम चयन को लेकर दी प्रतिक्रिया

वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में कुछ बदलाव भी देखने को मिले। रुतुराज गायकवाड़ को टी20 से ड्रॉप किया, वहीँ वेंकटेश अय्यर को वनडे से बाहर का रास्ता दिखाया गया।

भारतीय टीम की चयन नीति को लेकर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा,

बहुत सारे खिलाड़ी हैं, इसलिए भारत मिक्स एंड मैच करने की कोशिश कर रहा है। वेंकटेश अय्यर ने दक्षिण अफ्रीका में केवल दो मैच खेले। लेकिन अब वह वनडे मैचों से बाहर हो गए हैं और उन्हें केवल टी20 में ही चुना गया है। वह बहुत सक्षम है और ऐसा नहीं है कि वह वनडे मैचों में अधिक मौके के लायक नहीं है। लेकिन ऐसे बहुत से युवा हैं। मुझे नहीं लगता कि ऐसा कुछ है जैसे वह एक प्रारूप खेल सकता है और दूसरा नहीं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की घरेलू सीरीज 6 फरवरी से शुरू होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment