Create
Notifications

टिम पेन को लेकर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

टिम पेन ने ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट प्रारूप में कप्तानी छोड़ दी है
टिम पेन ने ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट प्रारूप में कप्तानी छोड़ दी है
ANALYST

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन (Tim Paine) हाल ही में विवादों में घिर गए हैं और इसी वजह से उन्होंने टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी है। पेन को लेकर अलग -अलग प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है और इसी क्रम में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) का नाम भी शामिल हो गया है। बट के मुताबिक टिम पेन ने जो गलती की थी, उसको स्वीकार कर लिया है और कप्तानी भी छोड़ दी है। ऐसे में इस मामले को बेवजह खींचने की जरूरत नहीं है।

पेन ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान के पद से इस्तीफा दे दियाम, जिनका नाम सेक्सटिंग कांड में शामिल था। इस विकेटकीपर-बल्लेबाज ने 2017 में एक सहकर्मी को भद्दे संदेश भेजे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और क्रिकेट तस्मानिया ने भी उनकी जांच की, जिन्होंने पेन को उस समय बरी कर दिया था, हालांकि मैसेज सार्वजानिक होने के बाद पेन ने माफी मांगी तथा कप्तानी भी छोड़ दी।

अपने यूट्यूब चैनल पर बट ने लोगों से अनुरोध किया कि वे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान के बारे में गंदी बातें न कहें। उन्होंने टिप्पणी करते हुए कहा,

कई लोग जीवन में इस पड़ाव से गुजरे होंगे। मैं भी कुछ इस तरह के दौर से गुजरा हूं। लोगों को किसी के दुख के इर्द-गिर्द अपना तर्क नहीं बनाना चाहिए। मेरे हिसाब से इंसानों को ऐसा नहीं करना चाहिए। उन्होंने गलती की, उन्होंने माफी मांगी और पद छोड़ दिया। अब आगे बढ़ते हैं।

बट ने आगे कहा,

मैं एक क्रिकेटर या उनके रवैये के रूप में उनका बहुत बड़ा प्रशंसक नहीं हूं। वह एक उत्कृष्ट बल्लेबाज या कप्तान नहीं है लेकिन आख़िरकार वह एक इंसान है।

पैट कमिंस कप्तानी के लिए बेहतर विकल्प हैं - स्टीव वॉ

अब टिम पेन के कप्तानी छोड़ने के बाद कहा जा रहा है कि पैट कमिंस को कप्तान बनाया जाएगा। इसको लेकर स्टीव वॉ ने कहा ,

पैट कमिंस निश्चित तौर पर इस रेस में सबसे आगे हैं। वो टीम के उप कप्तान हैं और उनके बारे में काफी बात होती थी कि वो आज नहीं तो कल टिम पेन की जगह कप्तान बनाए जा सकते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि उन्हें कप्तान बनाना सही रहेगा। उप कप्तान के लिए मुझे लगता है कि स्टीव स्मिथ बेहतरीन ऑप्शन रहेंगे, क्योंकि वो अनुभवी खिलाड़ी हैं।

Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now