इससे पता चलता है कि आप किस चीज को ज्यादा महत्व देते हैं, शाहीन अफरीदी को नहीं खिलाने को लेकर आया बयान

Australia v Pakistan - Men
Australia v Pakistan - Men's 3rd Test: Previews

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच में पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट ने शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) को नहीं खिलाया और ये मुद्दा इस वक्त काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। पाकिस्तान में इस फैसले की काफी आलोचना की जा रही है। वकार यूनिस और वसीम अकरम के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने भी इस फैसले पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि टीम मैनेजमेंट के इस फैसले से पता चलता है कि पाकिस्तान की प्राथमिकता क्या है।

शाहीन शाह अफरीदी ने पहले दो टेस्ट मैचों में हिस्सा लिया था। पहले मैच में वो ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे लेकिन मेलबर्न टेस्ट मैच की दूसरी पारी में जरूर उन्होंने चार विकेट लिए थे। हालांकि जब उन्होंने अपनी लय हासिल कर ली तब उन्हें तीसरे मुकाबले से रेस्ट दे दिया गया।

शाहीन शाह अफरीदी को इसलिए सिडनी टेस्ट मैच में नहीं खिलाया गया, क्योंकि उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज में कप्तानी करनी है। इसी वजह से पाकिस्तान की टीम उनको लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती थी।

शाहीन को सिडनी टेस्ट मैच में खेलना चाहिए था - सलमान बट्ट

हालांकि सलमान बट्ट का मानना है कि शाहीन अफरीदी को चाहिए था कि वो टी20 सीरीज से रेस्ट ले लेते और सिडनी टेस्ट मैच में खेलते। बट्ट ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

शाहीन शाह अफरीदी को रेस्ट देने के फैसले पर चर्चा होनी चाहिए, क्योंकि इससे पता चलता है कि आपकी प्रायोरिटी क्या है। पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। शाहीन अफरीदी टी20 टीम के कप्तान हैं लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि वो हर एक टी20 मैच में खेलें। आप दूसरे खिलाड़ी को कप्तान बनाकर अलग गेंदबाज को खिला सकते हैं। शाहीन अफरीदी को सिडनी टेस्ट मैच में खेलना चाहिए था, क्योंकि ये वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का मैच है। शाहीन ने शायद सोचा हो कि ऑस्ट्रेलिया में जीतना मुश्किल है तो इसी वजह से रेस्ट ले लिया जाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता