Create

केएल राहुल को टेस्ट टीम का उप कप्तान बनाए जाने के बाद पाकिस्तान से आई बड़ी प्रतिक्रिया 

भारतीय टीम के नेट सेशन के दौरान केएल राहुल
भारतीय टीम के नेट सेशन के दौरान केएल राहुल

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने केएल राहुल (KL Rahul) को भारतीय टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है किसी खिलाड़ी को उप कप्तान तभी बनाया जाता है जब उसमें भविष्य के लीडर की झलक मिले। उनके मुताबिक भारतीय थिंक-टैंक केएल राहुल को भविष्य के कप्तान के रूप में देख रहा है और इसी वजह से उन्हें साउथ अफ्रीका टूर के लिए उप कप्तान बनाया गया है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का उप कप्तान केएल राहुल को बनाया गया है। इससे पहले रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का उप कप्तान बनाया गया था लेकिन रोहित हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए। रोहित से पहले यह जिम्मेदारी अजिंक्य रहाणे के पास थी लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें भी हटा दिया गया था। इसके बाद केएल राहुल को उप कप्तान बनाया गया।

केएल राहुल एक जबरदस्त कप्तान हैं - सलमान बट्ट

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान सलमान बट्ट ने केएल राहुल को उप कप्तान बनाए जाने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

केएल राहुल आईपीएल में पंजाब किंग्स की कप्तानी कर चुके हैं। वो एक बहुत ही बेहतरीन कप्तान हैं। वो गेम के बारे में काफी अच्छी तरह से सोचते हैं। उनके पास आईपीएल में अच्छी टीम नहीं थी लेकिन वो अकेले दम पर टीम को आगे लेकर जाते थे। उन्होंने टीम के लिए ओपनिंग की और पारी को बड़ी समझदारी से आगे बढ़ाया। इससे पता चलता है कि वो जिम्मेदारी उठा सकते हैं। आप एक प्लेयर को उप कप्तान तभी बनाते हैं जब उसके अंदर फ्यूचर लीडर की झलक मिलती है।

भारतीय टीम टेस्ट सीरीज की शुरुआत 26 दिसंबर से सेंचुरियन में होने वाले टेस्ट से करेगी। इससे पहले सभी खिलाड़ियों ने ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment